बंद कमरे में चल रही थी प्रार्थना, धर्मांतरण का विरोध करने पहुंची महिलाओं से मारपीट
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1981385

बंद कमरे में चल रही थी प्रार्थना, धर्मांतरण का विरोध करने पहुंची महिलाओं से मारपीट

CG NEWS: छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले में एक बार फिर से धर्मांतरण का मामला सामने आया है. एक मकान में प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा था. जिसका विरोध करने पहुंची मोहल्ले की महिलाओं से मारपीट की गई. घटना का वीडियो भी सामने आया है. 

बंद कमरे में चल रही थी प्रार्थना, धर्मांतरण का विरोध करने पहुंची महिलाओं से मारपीट

Chhattisgarh News: दुर्ग जिले के ग्राम विनायकपुर में धर्मांतरण का मामला सामने आया. किराए के मकान में चल रही प्रार्थना सभा बंद कराने पहुंचे लोगों से धक्का मुक्की और मारपीट की गई. बाद में पुलिस ने किसी तरह मामला शांत कराया तो ग्रामीणों के साथ पहुंचे बजरंग दल कार्यकर्ता विरोध में धरने पर बैठ गए और हनुमान चालीसा का पाठ कर अपना विरोध दर्ज कराया.

यह ताजा मामला दुर्ग जिले के ग्राम विनायकपुर का है. बजरंग दल का आरोप है कि विनायकपुर गांव में एक धर्म विशेष के लोग किराए के मकान में प्रार्थना सभा चलाते हैं. ये लोग गांव के सीधे साधे गरीब लोगों को प्रलोभन देते हैं और उनका धर्म परिवर्तन कराते हैं. सोमवार को गांव की कुछ महिलाएं संगठित होकर प्रार्थना सभा को बंद कराने पहुंची थीं. इस पर धर्म विशेष के लोग नाराज हो गए. उन लोगों ने महिलाओं के साथ मारपीट की.

मकान के बाहर पढ़ा हनुमान चालीसा
इसके बाद बजरंग दल के लोगों ने भी उनका विरोध किया. उन्होंने कहा है कि इस काम के लिए मकान किराए पर दिया है उसके खिलाफ भी मामला दर्ज किया जाना चाहिए. मौके पर बड़ी संख्या में बजरंग दल के कार्यकर्ता भी पहुंच गए. जिस मकान में प्रार्थना सभा चल रही थी उस मकान के बाहर धरना शुरू कर दिया. कार्यकर्ताओं ने हनुमान चालीसा का पाठ पढ़कर अपना विरोध दर्ज कराया.

पहले भी हो चुकी ऐसी घटना
इससे पहले जून महीने में भी दुर्ग जिले में धर्मांतरण का मामला सामने आया था. उस वक्त छोटी बच्चियों को दूसरे धर्म की प्रार्थना करने के लिए प्रेरित करने का आरोप लगा था. इस दौरान मोहल्ले के लोगों ने एक महिला और युवती की जमकर पिटाई भी कर दी थी. इसका वीडियो वायरल हुआ था. हिंदू संगठनों ने इसका विरोध किया. इस मामले को पुलिस ने अपनी जांच में लिया था. 

Trending news