दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक, छत्तीसगढ़ को मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष
Advertisement

दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक, छत्तीसगढ़ को मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष

Chhattisgarh News: नई दिल्ली में हो रही छत्तीसगढ़ कांग्रेस (Chhattisgarh Congress)की बड़ी बैठक के बाद एक बार फिर प्रदेश अध्यक्ष बदलने की सुगबुगाहट तेज हो गई है. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार कहा जा रहा है कि नए अध्यक्ष की आज घोषणा हो सकती है.  

दिल्ली में कांग्रेस की बड़ी बैठक, छत्तीसगढ़ को मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में कांग्रेस (Congress meeting New Delhi) की बड़ी बैठक हो रही है. इसमें छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) सहित पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद हैं. बैठक के दौरान छत्तीसगढ़ कांग्रेस में बड़े बदलाव की सुगबुगाहट तेज हो गई है. सूत्रों के हवाले से मिली खबर के अनुसार बताया जा रहा है की बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नए अध्यक्ष का एलान हो सकता है.

इनके नाम की चर्चा
बीते दिनों से ही प्रदेश में लगातार अध्यक्ष बदलने की बात हो रही है. कहा जा रहा था कि जल्द ही छत्तीसगढ़ कांग्रेस को नया अध्यक्ष मिलने की संभावना है. ऐसे में दिल्ली में होने वाली बैठक को लेकर कहा जा रहा है कि पार्टी यहां पर अध्यक्ष के नाम की घोषणा कर सकती है. इसमें प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत और सांसद दीपक बैज में से किसी एक को अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

अमरजीत भगत ने कहा
प्रदेश अध्यक्ष की बात पर खाद्य मंत्री अमरजीत भगत से जी मीडिया से खास बातचीत में कहा कि मुझे किसी भी प्रकार की कोई जानकारी या फोन नहीं आया है. मैं अपने क्षेत्र के दौरे पर हूं क्योंकि कई महीनों से अपने क्षेत्र के दौरे पर जनता से मुलाकात नहीं कर पाया था. इसके अलावा कहा कि अगर संगठन में फेरबदल होता है तो पार्टी जो जिम्मेदारी देगी मैं उसे निभाऊंगा.

कवासी लकमा ने दिया बयान
प्रदेश के नए अध्यक्ष की सुगबुगाहट को लेकर छत्तीसगढ़ सरकार के मंत्री कवासी लकमा ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष बदले या न बदले लेकिन हम भूपेश बघेल के नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. वही हमारे नेता है.

इसी साल होना है विधानसभा चुनाव
हाल में ही प्रदेश में कांग्रेस का महाधिवेशन हुआ था. जिसके बाद कांग्रेस ने कई फैसले लिए थे. जिसमें कहा गया था कि सीडब्ल्यूसी से लेकर कांग्रेस के सभी संगठनों में एससी एसटी ओबीसी महिला और युवाओं की हिस्सेदारी भी बढ़ेगी. इसी साल छत्तीसगढ़ में विधानसभा का चुनाव भी होना है जिसको देखते हुए कांग्रेस का ये फैसला आगामी चुनाव पर भी असर डाल सकता है. अब देखने वाली बात होगी की पार्टी क्या निर्णय लेती है.

Trending news