TS Singh Deo: विधानसभा चुनाव से पहले टीएस सिंहदेव बने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम
Advertisement

TS Singh Deo: विधानसभा चुनाव से पहले टीएस सिंहदेव बने छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम

TS Singh Deo:  सीजी चुनाव 2023 से पहले राज्य के कद्दावर कांग्रेस नेता टीएस सिंहदेव को छत्तीसगढ़ के उप-मुख्यमंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है. सीएम बघेल ने टीएस सिंहदेव को उनकी नई जिम्मेदारी के लिए बधाई दी है.

TS Singh Deo Deputy CM of Chhattisgarh

TS Singh Deo Deputy CM of Chhattisgarh:  विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ (CG News) की सबसे बड़ी खबर चुनाव से पहले सामने आई है. टीएस सिंहदेव को छत्तीसगढ़ का डिप्टी सीएम बनाया गया है. बता दें कि एसएससी में बैठक के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे के घर गए और वहां इन तीनों की बैठक हुई. इस बैठक के बाद भूपेश बघेल और टीएस सिंह देव की एक तस्वीर सामने आई है.जिसमें दोनों मुस्कुराते हुए दिख रहे हैं.माना जा रहा है कि इस बैठक में दोनों नेताओं के बीच के कथित मनमुटाव को सुलझाने की कोशिश की गई होगी.इस लिहाज से दोनों नेताओं की मुस्कान के राजनीतिक मायने हैं.

सीएम भूपेश बघेल ने दी बधाई
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने टीएस सिंह देव को उप-मुख्यमंत्री की नई जिम्मेदारी मिलने पर बधाई देते हुए ट्वीट किया, "हैं तैयार हम. महाराज साहब को उपमुख्यमंत्री के रूप में दायित्व के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं."

 

छग प्रभारी कुमारी सैलजा ने ट्वीट कर दी बधाई
टीएस सिंह देव के राज्य के उप मुख्यमंत्री बनने पर छत्तीसगढ़ प्रभारी कुमारी सैलजा ने भी बधाई दी. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'टीएस सिंह देव जी को छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री बनने पर बहुत-बहुत बधाई एवं शुभकामनाएं. मुझे पूरा विश्वास है कि आप इस नई जिम्मेदारी के साथ हमेशा की तरह जनसेवा के कार्यों में समर्पित होकर प्रदेश की सेवा करते रहेंगे और आपके अनुभव का फायदा प्रदेश की जनता को मिलेगा.'

 

पूर्व सीएम रमन सिंह ने कसा तंज
टीएस सिंह देव के उपमुख्यमंत्री बनने पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व सीएम रमन सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा, "डूबने लगी कश्ती तो कप्तान ने कुछ यूं किया सौंप दी है पतवार आधी दूसरे के हाथ में.बाक़ी 4 महीने के लिए महाराज जी को बधाई."

 

कांग्रेस पार्टी को मुख्यमंत्री बनाने का अधिकार नहीं: अरुण साव
छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव को उप-मुख्यमंत्री बनाए जाने के निर्णय के बाद छत्तीसगढ़ भारतीय जनता पार्टी के नेता प्रतिपक्ष अरुण साव ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि ने यह जो आदेश कांग्रेस पार्टी ने निकाला है. कांग्रेस पार्टी को मुख्यमंत्री बनाने का अधिकार नहीं है. मुख्यमंत्री और राज्यपाल को इसका अधिकार है. मुझे लगता है कि टी एस सिंह देव से कांग्रेस पार्टी ने ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया था.

 

रिपोर्ट: रूपेश गुप्ता (रायपुर)

Trending news