Deepak Baij को बुलाया गया दिल्ली, जानिए क्यों बस्तर सांसद का CG कांग्रेस का अगला प्रदेश अध्यक्ष बनाना लगभग तय?
Advertisement

Deepak Baij को बुलाया गया दिल्ली, जानिए क्यों बस्तर सांसद का CG कांग्रेस का अगला प्रदेश अध्यक्ष बनाना लगभग तय?

Bastar MP Deepak Baij: आलाकमान ने बस्तर के सांसद दीपक बैज को दिल्ली बुलाया है.माना जा रहा है कि वे छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अगले प्रदेश अध्यक्ष बनेंगे.

Bastar MP Deepak Baij

Chhattisgarh Congress Leader at Delhi Meeting: छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से पहले आज दिल्ली में कांग्रेस की हाई लेवल मीटिंग हुई. इसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस से सीएम भूपेश बघेल, मोहन मरकाम समेत कई बड़े नेता शामिल हुए हैं. उम्मीद की जा रही है कि इस बैठक के बाद छत्तीसगढ़ में बड़े बदलाव करने का फैसला लिया गया है. मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में प्रदेश अध्यक्ष बदलने पर भी मुहर लग गई है.

दीपक बैज बन सकते हैं अगले प्रदेश अध्यक्ष
ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सांसद दीपक बैज को प्रदेश का अगला अध्यक्ष बनाया जा सकता है. दीपक बैज की बात करें तो वह राज्य के युवा राजनेता हैं, वे 2019 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर में छत्तीसगढ़ की बस्तर लोकसभा सीट से संसद के निचले सदन लोकसभा के लिए चुने गए थे. गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव में 11 में से केवल दो सांसद कांग्रेस के चुने गए थे और उनमें से एक दीपक बैज भी थे.

उनके नाम की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि आलाकमान ने दीपक बैज को इस वक्त दिल्ली बुलाया है और बस्तर के बड़े आदिवासी चेहरों में से एक हैं. सांसद बनने से पहले वे कई बार विधायक भी रह चुके हैं. 27 साल में विधायक का चुनाव जीतने के बाद वे छत्तीसगढ़ के सबसे युवा विधायक भी बने थे. इसलिए प्रदेश अध्यक्ष की दौड़ में उनका नाम सबसे आगे है.

लिस्ट में अमरजीत भगत का भी नाम है
आपको बता दें कि अगले प्रदेश अध्यक्ष बनने की लिस्ट में दीपक बैज के अलावा छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री अमरजीत भगत का भी नाम है और उनका नाम इसलिए है क्योंकि कभी उन्हें टीएस सिंहदेव का करीबी माना जाता था और अब वह भूपेश बघेल की गुड लिस्ट में भी हैं. आदिवासी चेहरा होने के कारण आलाकमान चुनावी साल में भूपेश बघेल से अच्छे संबंध होने के कारण उन्हें प्रदेश की जिम्मेदारी भी सौंप सकता है. अब देखना यह है कि इन दोनों में से किसी एक को कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनाया जाता है या हाईकमान किसी तीसरे नाम पर विचार करता है.

Trending news