करंट लगाकर ली दो भालुओं की जान! वन विभाग नाराज, कहा- कड़ी कार्रवाई करेंगे
Advertisement

करंट लगाकर ली दो भालुओं की जान! वन विभाग नाराज, कहा- कड़ी कार्रवाई करेंगे

गांव के जिन दो युवकों को वन विभाग ने पकड़ा है, उन दोनों युवकों का घर जंगल से लगा हुआ है. युवकों द्वारा अपने घर के बाड़े में लगाई गई फसलों को जंगली जानवरों द्वारा किए जाने वाले नुकसान से बचाने के लिए करंट का तार बिछाया हुआ था.

करंट लगाकर ली दो भालुओं की जान! वन विभाग नाराज, कहा- कड़ी कार्रवाई करेंगे

बलरामपुरः बलरामपुर जिले से एक शर्मनाक खबर सामने आई है. जानकारी के मुताबिक मेढ़ना बीट के गुरमुटी गांव से लगे जंगल में नर और मादा दो भालुओं की करंट लगने से मौत हो गई है. इस मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस का कहना है कि आरोपियों ने खेत में करंट का जाल बिछाया था. जिसकी चपेट में नर और मादा भालू आ गए. करंट के झटके से मौके पर ही दोनों भालुओं की मौत हो गई. वहीं वन विभाग ने भालुओं के शव का पोस्टमार्टम करा कर डीएफओ की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया है. 

बता दें कि गांव के जिन दो युवकों को वन विभाग ने पकड़ा है, उन दोनों युवकों का घर जंगल से लगा हुआ है. युवकों द्वारा अपने घर के बाड़े में लगाई गई फसलों को जंगली जानवरों द्वारा किए जाने वाले नुकसान से बचाने के लिए करंट का तार बिछाया हुआ था. जिसके कारण यह हादसा हुआ! वन विभाग ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है. आए दिन ऐसे बहुत से हादसे देखने को मिलते हैं, जिसमें बेजुबान जानवरों को अपनी जान गंवानी पड़ रही है, जो कि इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली बात है.

बीते दिनों भी 11 हजार केवी बिजली लाइन की चपेट में आने से भालू और उसके शावक की मौत हो गयी. मादा भालू अपने शावक के साथ थी, तभी 11 हजार केवी वोल्ट का तार उन पर गिर गया, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई. दोनों भालुओं के शव का पोस्टमार्टम करा उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया. 

Trending news