राहुल की मेडिकल बुलेटिन: कल्चर रिपोर्ट का इंतजार, खतरे के बाहर कहना मुश्किल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1222294

राहुल की मेडिकल बुलेटिन: कल्चर रिपोर्ट का इंतजार, खतरे के बाहर कहना मुश्किल

बिसालपुर की अपोलो अस्पताल ने राहुल के स्वास्थ्य को लेकर मेडिकल बुलेटिन जारी किया है. डॉक्टर अभी बच्चे के कल्चर रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं. इसे के बाद बैक्टिरियल इंफेक्शन को लेकर स्थिति साफ हो पाएगी. डॉक्टर ने कहा कि 72 घंटे के बाद ही बता पाएंगे कि राहुल को कितना खतरा है.

राहुल की मेडिकल बुलेटिन: कल्चर रिपोर्ट का इंतजार, खतरे के बाहर कहना मुश्किल

बिलासपुर: बोरवेल में 104 घंटे फंसे रहने के बाद बाहर निकले जांजगीर के राहुल साहू की स्थिति को लेकर अपोलो अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया है. राहुल का इलाज कर रही चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ इंदिरा मिश्रा ने बताया कि राहुल की स्थिति कल से बेहतर और स्थिर बताई है. राहुल को बैक्टीरियल इंफेक्शन की समस्या हो रही है.  बैक्टीरियल इंफेक्शन को लेकर कल्चर रिपोर्ट का इंतजार है.

कल्चर रिपोर्ट का इंतजार
चाइल्ड स्पेशलिस्ट डॉ इंदिरा मिश्रा ने बताया कि राहुल को बैक्टीरियल इंफेक्शन की समस्या हो रही है. बैक्टीरियल इंफेक्शन को लेकर कल्चर रिपोर्ट का इंतजार है. कितना बैक्टिरियल इंफेक्शन है और कितना नुकसान पहुंच सकता है. राहुल के कल्चर रिपोर्ट के बाद ही स्थिति साफ होगी. राहुल की स्थिति को लेकर दिल्ली के इंद्रप्रस्थ अपोलो के सीनियर डॉक्टर की सलह ली जा रही है.

पूरी तरह से खतरे के बाहर कहना मुश्किल
डॉक्टर ने कहा कि 72 घंटे के बाद ही बता पाएंगे कि राहुल को कितना खतरा है. डॉक्टर इंदिरा मिश्रा ने कहा कि अभी राहुल को पूरी तरह से खतरे से बाहर होना नहीं कहा जा सकता है. बता दें कल सुबह राहुल को नर्स ने नाश्ता कराया था.

चट्टानों से न हौसला डिगा न राहुल
बोरवेल में फंसे राहुल को बचाने के लिए रेस्क्यु दल ने हर बार कड़ी चुनातियों का सामना किया. राहुल के रेस्क्यु में बड़े-बड़े चट्टान बाधा बनकर रोड़ा अटकाते रहे, इस बीच रेस्क्यू टीम को हर बार अपना प्लान बदलने के साथ नई-नई चुनौतियों से जूझना पड़ा. मशीनें बदलनी पड़ी. 65 फीट नीचे गहराई में जाकर होरिजेंटल सुरंग तैयार करने और राहुल तक पहुंचने में सिर्फ चट्टानों की वजह से ही 4 दिन लग गए. रेस्क्यू टीम को भारी गर्मी और उमस के बीच झुककर, लेटकर टार्च की रोशनी में भी काम करना पड़ा. इसके बावजूद अभियान न तो खत्म हुआ और न ही जीवन और मौत के बीच संघर्ष कर रहे राहुल ने हार मानी.

LIVE TV

Trending news