Amritpal Singh case: छत्तीसगढ़ में अमृतपाल सिंह के समर्थन में निकाली थी रैली, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार
Advertisement

Amritpal Singh case: छत्तीसगढ़ में अमृतपाल सिंह के समर्थन में निकाली थी रैली, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

Amritpal Singh Case: रायपुर (Raipur) में बीते दिन अमृतपाल सिंह के समर्थन में रैली निकाली गई थी, रैली निकालने वाले लोगों पर पुलिस (Police Arrest)ने कार्रवाई करते हुए चार लोगों को गिरफ्तार किया है. ये कार्रवाई पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की है.

Amritpal Singh case: छत्तीसगढ़ में अमृतपाल सिंह के समर्थन में निकाली थी रैली, पुलिस ने 4 को किया गिरफ्तार

Amritpal Singh Supporter Arrested: लंबे समय से खालिस्तान की मांग करने वाले अमृतपाल सिंह के समर्थन में छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी रायपुर में रैली निकाली गई थी. रैली निकालने वाले लोगों में से पुलिस ने 4 लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने एक्शन लेते हुए रैली के आयोजक दिलेर सिंह रंधावा, मनिंदरजीत सिंह, हरविंदर सिंह संधू और हरप्रीत सिंह रंधावा को गिरफ्तार किया है. ये कार्रवाई पुलिस (CG Police)ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की है.

रायपुर में निकाली गई थी रैली
पंजाब में हुई हिंसात्मक घटनाओं के बाद रायपुर में सिख संगठन के 50-60 लोगों ने अमृतपाल के समर्थन में रैली निकाली थी.  जिसके बाद ये मुद्दा सदन में भी उठाया गया. मामले को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने रैली के आयोजक को नोटिस भेजकर थाने में बुलाया.

उसके बाद आयोजक ने बताया कि ये रैली अमृतपाल सिंह और खालिस्तान के समर्थन में नहीं निकाली गई थी. मगर पुलिस ने रैली वाली जगह पर लगे सीसीटीवी को देखा जिसके बाद मिले साक्ष्यों के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है.

लगाई गई ये धारा
पुलिस छानबीन के दौरान मिले साक्ष्यों के आधार पर आयोजक समिति के चार लोगों के ऊपर धारा  180/23 धारा 147, 153(ए), 504, 505(1) (बी) के तहत मामला दर्ज करके गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अलावा बता दें कि सिख संगठन के लोगों ने अनिश्चित कालीन धरने की भी चेतावनी दी थी. रैली निकालने के बाद मामला तूल पकड़ने लगा और विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ, भाजपा ने कांग्रेस सरकार की कानून व्यवस्था पर सवाल खड़ा किया था.

क्या था मामला
बीते दिनों पंजाब के अमृतसर में अनजाला थाने में पुलिस और खालिस्तान की मांग करने वाले अमृतपाल सिंह के साथ झड़प हुई थी जिसमें तलवार बाजी भी हुई थी. इसके बाद लगातार उसकी तलाशी की जा रही है. जगह जगह पुलिस दबिश दे रही है मगर अभी तक अमृतपाल सिंह पुलिस की गिरफ्त से दूर है. बता दें कि अमृतपाल सिंह लगातार कई सालों से खालिस्तान की मांग कर रहा है.

Trending news