Korea News: एशिया पावरलिफ्टिंग में छत्तीसगढ़ के युवा ने लहराया भारत का परचम, गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2104191

Korea News: एशिया पावरलिफ्टिंग में छत्तीसगढ़ के युवा ने लहराया भारत का परचम, गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता

Korea power lifting championship: देहरादून में दो दिवसीय एशिया पावर लिफ्टिंग में चिरमिरी के दो युवाओं ने भारत का परचम लहरा दिया. एशिया पावर लिफ्टिंग में भारत, मलेशिया, नेपाल, थाईलैंड, चाइना, पुर्तगाल, मंगोलिया, अफगानिस्तान देश के सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

Korea News: एशिया पावरलिफ्टिंग में छत्तीसगढ़ के युवा ने लहराया भारत का परचम, गोल्ड और सिल्वर मेडल जीता

कोरिया: उत्तराखंड के देहरादून में दो दिवसीय एशिया पावरलिफ्टिंग का समापन हुआ. जिसमें देश-विदेश के सभी खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. जिसमें छत्तीसगढ़ के चिरमिरी के खिलाड़ी दिवस प्रसाद ने बेंच प्रेस पावर लिफ्टिंग में गोल्ड मेडल हासिल किया और वहीं रवि कुमार ने डेडलिफ्ट पावर लिफ्टिंग में सिल्वर मेडल हासिल किया है.

बता दें कि छत्तीसगढ राज्य के जिला मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर के चिरमिरी नगर निगम क्षेत्र के खिलाड़ी दिवस और रवि ने उत्तराखंड के देहरादून में दो दिवसीय एशिया पावर लिफ्टिंग भाग लिया था. दिवस प्रसाद ने बेंच प्रेस में 135 वेट लिफ्टिंग उठाकर गोल्ड मेडल जीत लिया तो वहीं रवि कुमार ने भी डेडलिफ्ट में 235 वेट लिफ्टिंग उठाकर सिल्वर मेडल जीतकर भारत के साथ ही अपने ज़िले चिरमिरी नाम रोशन किया है.

उत्तराखंड के देहरादून में दो दिवसीय एशिया पावर लिफ्टिंग में भारत, मलेशिया, नेपाल, थाईलैंड, चाइना, पुर्तगाल, मंगोलिया, अफगानिस्तान देश के सभी खिलाड़ियों ने भाग लिया था.

चिरमिरी के दोनों खिलाड़ी 4 सालों से तैयारी कर रहे थे 
गोल्ड मेडल जीते दिवस प्रसाद ने बताया कि चिरमिरी क्षेत्र के हल्दीबाड़ी में जिम में हम लोग प्रैक्टिस करते हैं और उसके बाद हम लोगों ने पुणे में नेशनल के लिए ट्रायल दिया और हमारा सिलेक्शन होने के बाद भारत की तरफ से हमने उत्तराखंड के देहरादून में दो दिवसीय एशिया पावरलिफ्टिंग में हुए बेंच प्रेस पावर लिफ्टिंग गोल्ड मेडल जीत लिया है और और इसी तरह हम भारत का नाम रोशन करते रहेंगे.

वहीं सिल्वर मेडल रवि कुमार ने बताया कि सीनियर के माध्यम से जानकारी मिली पहले पुणे में नेशनल के लिए हम लोगों ने ट्रायल दिया, उसके बाद एशिया के लिए सिलेक्शन हुआ. भारत की तरफ से हमने उत्तराखंड के देहरादून में दो दिवसीय एशिया पावर लिफ्टिंग में हिस्सा लिया. जिसमें मैंने डेडलिफ्ट पावर लिफ्टिंग में सिल्वर मेडल जीत कर भारत का नाम रोशन किया हूं. आने वाले समय में इसी तरह में आगे देश के लिए खेलता रहूंगा. युवाओं को संदेश देना चाहूंगा कि इस फिल्ड के लिए आप अगर मेहनत करेंगे तो जरुर सफलता मिलेगी.

रिपोर्ट - सरवर अली

Trending news