Aar ya Paar: वेबसीरीज आर या पार का टीजर आउट, बस्तर की वादियों में हुई है शूटिंग
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1345930

Aar ya Paar: वेबसीरीज आर या पार का टीजर आउट, बस्तर की वादियों में हुई है शूटिंग

Aar ya Paar Web Series teaser: बस्तर के चित्रकोट जलप्रपात पर हुई हॉटस्टार के वेबसीरीज 'आर या पार' की शूटिंग के बाद अब इस सीरीज का 40 सेकेंड का टीज़र रिलीज़ हो चुका है. अब बस्तर वासियों को पूरी शिरीज के आने का इंतजार है.

Aar ya Paar: वेबसीरीज आर या पार का टीजर आउट, बस्तर की वादियों में हुई है शूटिंग

अविनाश प्रसाद/बस्तर: नक्सल आतंक के लिए कुख्यात रहे बस्तर की खूबसूरती अब वेबसीरीज के माध्यम से देश-दुनिया तक पहुंच रही है. मिनी नियाग्रा के नाम से मशहूर छत्तीसगढ़ के बस्तर में मौजूद चित्रकोट वाटरफॉल (Bastar beauty Chitrakoot Waterfall) में शूट हुई बॉलीवुड वेब सीरीज का टीजर लॉन्च हो चुका है, डिज्नी हॉटस्टार पर आने वाली इस वेब सीरीज का बस्तरवासी का बड़ी बेसब्री से इंतजार है. बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर नकुल सहदेव के निर्देशन में 'आर या पार' (Aar ya par) वेब सीरीज बन रही है, इस वेब सीरीज में आदित्य रावल और आशीष विद्यार्थी जैसे मशहूर कलाकार लीड रोल में हैं.

मई में हुई थी शूटिंग
मई महीने में यहां बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर नकुल सहदेव के निर्देशन में बस्तर के चित्रकोट वाटरफॉल में स्टंट सीन की शूटिंग की गई थी. केवल चित्रकोट ही नहीं बल्कि पर्यटन नगरी बारसूर और बस्तर के घने जंगलों में भी इस वेब सीरीज की शूटिंग हुई. जिसमें जिला प्रशासन ने भी मुंबई से आई क्रू मेंबर्स की पूरी मदद की थी.

Bastar beauty: वेब सीरीज 'आर या पार' में दिखेगी बस्तर की खूबसूरती, देखें टीजर

बस्तर वासियों की दिलचस्पी बढ़ी
बस्तर में फिल्माए एक्शन सीन की वजह से वेब सीरीज देखने के लिए लोगों में दिलचस्पी बढ़ती जा रही है. इस वेब सीरीज में बॉलीवुड के मशहूर एक्टर आशीष विद्यार्थी, परेश रावल के बेटे आदित्य रावल समेत कई कलाकारों ने काम किया है. इन्हीं कलाकारों ने बस्तर के चित्रकोट में एक्शन सीन किया है. शूटिंग के लिए करीब 200 लोगों की टीम यहां पहुंची थी.

ये भी पढ़ें: ब्रेस्ट फीडिंग के लिए गजब फायदेमंद है जीरा, पुरुषों के लिए भी रामबाण, बस इस बात का रखें ध्यान

खूबसूरत वादियां और जलप्रपातों की भरमार
बस्तर खूबसूरत वादियों और जलप्रपात ओं के लिए विश्व भर में मशहूर है. यहां का चित्रकोट तीरथगढ़ और हांदावाड़ा जलप्रपात अपने आप में बेइंतहा खूबसूरती समेटे हुए हैं. इसके अलावा बस्तर में दर्जनों गुफाएं भी हैं. आदिवासी संस्कृति समृद्ध है. पत्थर में वह सब कुछ मौजूद है जो एक प्राकृतिक दृश्य वाले फिल्मों की पहली आवश्यकता होती है. यही वजह है कि अब दक्षिण भारतीय फिल्मों के निर्माता और साथ ही बॉलीवुड भी बस्तर के प्रति आकर्षित होने लगा है.

सुविधाएं भी हो रही हैं विकसित
फिल्मों की शूटिंग के लिए प्रमुख मूलभूत आवश्यकता सड़क, सुरक्षा और रहने की व्यवस्था है. साथ ही स्थानीय स्तर पर कलाकारों की उपलब्धता भी महत्वपूर्ण है. इन सभी मामलों में बस्तर अब विकसित हो रहा है. राजधानी रायपुर से बस्तर पहुंचने के लिए हवाई सेवा भी उपलब्ध है. सर्व सुविधा युक्त होटल्स भी यहां पर उपलब्ध है और साथ ही सड़कें भी अब सुविधाजनक हो चली है. स्थानीय स्तर पर वीडियो एल्बम और स्थानीय फिल्मों में काम करने वाले कलाकार भी यहां मौजूद है. आने वाले दिनों में उम्मीद की जा सकती है कि फिल्म निर्माण के क्षेत्र में बस्तर एक महत्वपूर्ण हब के रूप में विकसित होगा.

Trending news