PM मोदी के बर्थडे से MP में शुरू हो रहे कई कार्यक्रम, 2 अक्टूबर तक हर जिले में रहेगी हलचल
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh2433646

PM मोदी के बर्थडे से MP में शुरू हो रहे कई कार्यक्रम, 2 अक्टूबर तक हर जिले में रहेगी हलचल

PM Modi Birthday: मध्य प्रदेश में भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर से बड़े स्तर कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रही है. इस कार्यक्रम को सेवा पखवाड़ा नाम दिया गया है. इसमें बच्चों को पीएम मोदी पर बनी डॉक्यूमेंट्री दिखाई जाएगी. इसके अलावा कई बड़े कार्यक्रम होंगे.

PM मोदी के बर्थडे से MP में शुरू हो रहे कई कार्यक्रम, 2 अक्टूबर तक हर जिले में रहेगी हलचल

Narendra Modi BirthDay: भारतीय जनता पार्टी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के मौके पर 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक प्रदेश भर में सेवा पखवाड़ा आयोजित करेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 10 वर्षों की उपलब्धियों को डाक्यूमेंट्री के माध्यम से जनता को अवगत कराया जायेगा. साथ ही देश के विकास और गरीब कल्याण के प्रति प्रधानमंत्री की निष्ठा आमजन को बतायी जायेगी.

सेवा पखवाड़ा के लिए पार्टी के प्रदेश महामंत्री व विधायक हरिशंकर खटीक को संयोजक एवं सदस्यों में सांसद व प्रदेश मंत्री आशीष दुबे, प्रदेश मंत्री जयदीप पटेल, सांसद भारती पारधी एवं चिकित्सा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डॉ. अभिजीत देशमुख को नियुक्त किया है. प्रदेश में आयोजित सेवा पखवाड़ा के तहत 17 से 19 सितंबर तक युवा मोर्चा की ओर से जिला स्तर पर रक्तदान शिविर आयोजित कर 100 लोगों की भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी. 17 से 2 अक्टूबर के बीच हर बूथ पर ‘‘एक पेड़ मां के नाम’’ अभियान का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हर कार्यकर्ता की महती भूमिका होगी.

ये भी पढ़ें- MP दूसरे राज्यों में भी करेगा बिजली की सप्लाई, CM ने उर्जा उत्पादन पर किया बड़ा ऐलान

स्कूल परिसर की होगी रंगाई-पुताई
18 से 24 सितंबर तक स्वच्छता अभियान के अंतर्गत स्कूल एवं अस्पताल परिसरों की पुताई, आवश्यक वस्तुओं का वितरण किया जाएगा. 18 से 25 सितंबर तक प्रदेश के प्रमुख शहरों में डॉ. आर बालासुब्रमण्यम की पुस्तक ‘’Power within : The Leadership Legacy of Narendra Modi’’ विषय पर आधारित संगोष्ठी का आयोजन किया जाएगा.

हर जिले में होगी प्रतियोगिता
इसके साथ ही जिलों में कला, रंगोली, भाषण, निबंध, रेतकला और ग्राफिक्स डिजाइन प्रतियोगिताओं के साथ आत्मनिर्भर भारत, विकसित भारत 2047 और वोकल फॉर लोकल प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा. 23 सितंबर को आयुष्मान भारत योजना की वर्षगांठ पर सीमावर्ती गांव एवं जनजातीय क्षेत्रों में 60 से अधिक उम्र की महिलाओं के लिए निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए जायेंगे.

ये भी पढ़ें- देश भर में पीएम के बर्थडे की धूम; जानिए मोदी की एमपी- छत्तीसगढ़ को दी गई 10 बड़ी सौगातें

पेरिस पैरालंपिक के प्रतिभागियों का होगा सम्मान
18 से 2 अक्टूबर के बीच प्रदेश भर में विभिन्न क्षेत्रों में सम्मानित व्यक्तियों द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जीवन, उद्देश्य और देश की प्रगति में योगदान के बारे में लेख लिखा जाएगा. प्रदेश के मुख्य स्थानों पर पीएम मोदी के व्यक्तित्व और उपलब्धियों का सचित्र प्रदर्शनी लगायी जाएगी. 25 सितंबर को पेरिस पैरालंपिक 2024 के प्रतिभागियों को सम्मानित और दिव्यांगों को सहायक उपकरण भी वितरित किए जायेंगे. घर-घर संपर्क कर हर बूथ पर 100 सदस्य जोड़े जायेंगे. 2 अक्टूबर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर उनकी प्रतिमाओं, मंदिर, धार्मिक स्थलों और सार्वजनिक पार्कों के आसपास स्वच्छता अभियान एवं खादी उत्पाद खरीदने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

भोपाल से राहुल राठौर की रिपोर्ट

मध्य प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें MP News और पाएं MP Breaking News in Hindi हर पल की जानकारी । मध्य प्रदेश  की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news