MP में सीएम पद को लेकर हलचल तेज, कई दिग्गजों का दिल्ली में डेरा, शिवराज का दिखा अलग अंदाज
Advertisement

MP में सीएम पद को लेकर हलचल तेज, कई दिग्गजों का दिल्ली में डेरा, शिवराज का दिखा अलग अंदाज

Who Will be Next CM of MP: भाजपा ने विधायक दल की बैठक भी बुलाई है, इसमें विधायकों की राय ली जाएगी. इसके बाद ही मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जाएगा. 

MP में सीएम पद को लेकर हलचल तेज, कई दिग्गजों का दिल्ली में डेरा, शिवराज का दिखा अलग अंदाज

Who Will be CM of MP: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा ने तीन केंद्रीय मंत्री समेत सात सांसदों को चुनावी मैदान में उतारा था. इसमें से दो मंत्री समेत 5 सांसदों को जीत मिली है. वहीं एक केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते और सतना से सांसद गणेश सिंह चुनाव हार गए. जानकारी के मुताबिक आज शाम दिल्ली में भाजपा संसदीय दल की बैठक हो सकती है. जिसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और दिग्गजों को लेकर निर्णय लिया जा सकता है. 

कई नेता दिल्ली पहुंचे
एक तरफ संसद का शीतकालीन सत्र सोमवार को शुरू हो गया है तो वहीं इसमें शामिल होने के लिए कई सांसद दिल्ली पहुंचे है. केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल और ज्योतिरादित्य सिंधिया रविवार रात को ही दिल्ली रवाना हो गए थे. चुनाव नतीजों के बाद सबसे पहले सोमवार को मध्य प्रदेश में जीत के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी.

उधर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय भी सोमवार को दिल्ली पहुंच गए. जिसके बाद प्रदेश में सियासी हलचल भी बढ़ गई. गौरतलब है कि विजयवर्गीय पहले ही बयान दे चुकें है कि मुख्यमंत्री का नाम दिल्ली से ही तय होगा. 

परिवार के साथ दिखे शिवराज 
मध्यप्रदेश में भाजपा ने 163 जीतकर प्रचंज बहुमत हासिल किया है. भले ही ये चुनाव भाजपा ने पीएम मोदी के चेहरे पर लड़ा हो लेकिन शिवराज की भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.  भाजपा में सीएम फेस को लेकर मंथन का दौर जारी है. इस पर भोपाल से लेकर दिल्ली तक हलचल तेज हो गई है. भाजपा के सभी केंद्रीय पदाधिकारी और मंत्री दिल्ली में हैं. जबकि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह भोपाल में अपने परिवार के साथ फुर्सत के पल बिताते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने अपने परिवार के साथ एक होटल में डिनर किया.

हाईकमान को MLA बताएंगे अपना चेहरा 
बता दें कि चुनाव नतीजों के बाद भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई थी. इसमें तीनों राज्य मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में पर्यवेक्षक भेजने का फैसला किया गया. पर्यवेक्षक विधायकों की राय लेने के बाद हाईकमान को उनकी पसंद के बारे में अवगत करवा सकते हैं. इसी बैठक के बाद तय हो जाएगा कि MP का मुख्यमंत्री कौन होगा.

Trending news