MP Chunav 2023: कमलनाथ का एक और बड़ा दांव, बड़े वोट बैंक पर कांग्रेस की नजर
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1958958

MP Chunav 2023: कमलनाथ का एक और बड़ा दांव, बड़े वोट बैंक पर कांग्रेस की नजर

Kamalnath on Social Media: मध्य प्रदेश चुनाव में कांग्रेस आखिरी दौर में आक्रामक तरीके से प्रचार में जुटी है. पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने चुनाव के आखिरी दौर में एक और बड़ा ऐलान किया है. 

MP Chunav 2023: कमलनाथ का एक और बड़ा दांव, बड़े वोट बैंक पर कांग्रेस की नजर

Kamalnath on Social Media: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Election) होने में दो दिनों से भी कम का समय बचा है. प्रदेश की दोनों बड़ी पार्टियां कांग्रेस और भाजपा अपने अंतिम दौर के प्रचार में है. प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ चुनावी दौर में सोशल मीडिया (Kamalnath on Social Media)पर बहुत एक्टिव हैं. उन्होंने सोशल मीडिया के जरिए एक और बड़ा वादा किया है. 

युवाओं पर कांग्रेस का फोकस 

कांग्रेस ने युवाओं को फोकस करने लिए युवाओं से बड़ा वादा किया है. कमलनाथ ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर युवाओं को साधने का प्रयास किया है. उन्होंने युवाओं को प्रदेश में भर्ती परीक्षाओं में हुए घोटाले की निष्पक्ष जांच कराने के लिए "भर्ती जांच आयोग" बनाने का वचन दिया है. उन्होंने लिखा 'खुशहाल युवा से खुशहाल मध्यप्रदेश' का नवनिर्माण मेरा लक्ष्य है और इसे पूर्ण करने के लिए मैं वचनबद्ध हूं. कांग्रेस आएगी, खुशहाली आयेगी.'
 
कमलनाथ ने किए 12 वादे 

1. युवाओं की मांग अनुसार मध्यप्रदेश में "सरकारी भर्ती का कानून" बनाएगी. 
2. प्रदेश की भर्ती परीक्षाओं में हुए "घोटालों की निष्पक्ष और विश्वसनीय जांच" कराएंगे.  इसके लिए "भर्ती जांच आयोग" बनाएंगे. 
3. घोटाला कर युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ करने वालों को "कठोर दण्ड", जैसे जेल भेजना, सुनिश्चित करेंगे. युवाओं को न्याय मिलकर रहेगा.
4. सरकार के "2 लाख रिक्त पदों की भर्ती" वार्षिक कैलेंडर जारी करके करेंगे. 
5. ग्राम स्तर के "नए 1 लाख पद बनाकर नौकरी" देंगे. 
6. "भर्ती परीक्षाओं के शुल्क में 100% की छूट" देंगे.
7. युवाओं के लिए "1000 करोड़ रुपए का स्टार्ट अप कॉर्पस फंड" बनाएंगे
8. रुपए "5 लाख करोड़ का वास्तविक निवेश" मध्यप्रदेश के धरातल पर लायेंगे और "1000 नई औद्योगिक इकाईयां और 1 लाख एमएसएमई इकाईयां" प्रारंभ कराएंगे.
9. स्थानीय युवाओं को रोजगार देने वाले उद्योगों में वेतन में अंशदान सरकार देगी.
10. स्मार्ट युवा मार्ट, स्माल स्मार्ट मार्ट, ग्रामीण औद्योगिक पार्क और किसान सुपर मार्केट योजनों से युवाओं को रोजगार व स्व-रोजगार देंगे.
11. सेना और पुलिस भर्ती की तैयारी के लिए "वर्दी मेरा अभिमान कार्यक्रम" चलाएंगे.
12. युवाओं को 1500 रुपए से 3000 रुपए प्रतिमाह का आर्थिक सहयोग देंगे

बता दें कि चुनाव के आखिरी दौर में कांग्रेस एक तरफ ताबड़तोड़ प्रचार में जुटे हैं. दूसरी तरफ पार्टी हर वर्ग को साधने में भी जुटी है. कांग्रेस ने इस बार विधानसभा चुनाव में कई बड़े वादे किए हैं. जिससे चुनाव में मुकाबला दिलचस्प हो गया है.

Trending news