Kamalnath Exclusive: BJP ने क्यों नहीं बनाया सीएम शिवराज को फेस, कमलनाथ का जवाब सुनकर रह जाएंगे हैरान
Advertisement

Kamalnath Exclusive: BJP ने क्यों नहीं बनाया सीएम शिवराज को फेस, कमलनाथ का जवाब सुनकर रह जाएंगे हैरान

MP Assembly election 2023: मध्य प्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर एक फेज में वोटिंग होगी और 17 नवंबर को वोट डाले जाएंगे. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी, जिसके बाद नतीजे आएंगे. इसी बीच कमलनाथ ने ज़ी मीडिया को दिए exclusive interview में शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा है.

Kamalnath Exclusive: BJP ने क्यों नहीं बनाया सीएम शिवराज को फेस, कमलनाथ का जवाब सुनकर रह जाएंगे हैरान

Kamal Nath exclusive interview: मध्‍य प्रदेश में 17 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में प्रदेश में राजनीतिक हलचल बढ़ गई है. इस बीच, MP के पूर्व मुख्‍यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ ने ज़ी मीडिया को दिए एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जमकर हमला बोला और कई आरोप लगाते हुए प्रदेश में बढ़ते भ्रष्टाचार को लेकर शिवराज सरकार को घेरा है. 

सीएम शिवराज के चेहरे से बच रही बीजेपी- कमलनाथ
ज़ी मीडिया के संवाददाता प्रमोद शर्मा से EXCLUSIVE बातचीत में कमलनाथ ने कहा कि बीजेपी को सीएम फेस के लिए CM शिवराज का नाम आगे करने में शर्म आ रही है. जैसे जनता ने शिवराज को पहचान लिया है, ठीक उसी तरह बीजेपी भी उन्हें पहचान गई है. बीजेपी शिवराज के चेहरे से बच रही है, इसलिए सामूहिक नेतृत्व पर चुनाव लड़ रही है.

भ्रष्टाचार पर भड़के कमलनाथ
वहीं भ्रष्टाचार के मुद्दे पर कमलनाथ ने बीजेपी सरकार को घेरते हुए कहा कि कई भर्तियां भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ रही है. हम सत्ता में आते ही बम्पर सरकारी भर्तियां करेंगे. एमपी में 1 करोड़ युवा इस वक्त बेरोजगार है. हम जितनी भी सरकारी भर्तियों में धांधली हुई है, उनकी जांच कराएंगे. मध्यप्रदेश सबसे भष्ट्र प्रदेश है. कमलनाथ ने कहा कि हम पटवारी भर्ती, दिव्यांग फर्जीवाड़ा समेत सरकारी भर्ती फर्जीवाड़ों की नये सिरे से जांच करवाएंगे.  युवाओ के हक़ पर डांका डालने वालो को नहीं छोड़ेंगे.

कर्ज लेकर कमीशन का खेल चालू- कमलनाथ
एमपी की बिगड़ती अर्थव्यवस्था को लेकर कमलनाथ ने चिंता जाहिर करते हुए कहा कि हमने कर्ज माफ़ी जैसे ऐलान में साबित कर दिया है कि हम अर्थव्यवस्था नहीं बिगड़ने देंगे. हमने जो वचन दिए है, पूरे बजट काउंटिंग के साथ किये है.  कर्ज से शिवराज को फायदा हुआ होगा, जनता को इससे क्या फायदा हुआ है? शिवराज सरकार ने कर्ज से कमीशन और भ्रष्टाचार को बढ़ाबा दिया है. शिवराज सरकार ने एमपी को कर्जदार बना दिया है.

ओबीसी आरक्षण को लेकर कमलनाथ ने कही बड़ी बात
ओबीसी आरक्षण को लेकर कमलनाथ ने कहा कि मैंने सीएम रहते 27 फीसदी आरक्षण का कानून पास किया था. बीजेपी जवाब दें कि 18 सालों में बीजेपी ने ओबीसी को 27 फीसदी आरक्षण क्यों नहीं दिया?  अब वो सिर्फ ओबीसी पर सफाई देती हुई नजर आ रही है. वहीं कमलनाथ ने कहा कि 2018 से ज्यादा 2023 में किसान, युवा, महिला मध्य प्रदेश का हर वर्ग आज ज्यादा दुखी है.

रिपोर्ट-प्रमोद शर्मा

Trending news