MP चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशी उमंग सिंघार की गिरफ्तारी पर HC की रोक, जानें पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1952590

MP चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशी उमंग सिंघार की गिरफ्तारी पर HC की रोक, जानें पूरा मामला

Umang Singhar: मध्य प्रदेश के पूर्व मंत्री और कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार को मध्य प्रदेश चुनाव 2023 से पहले बड़ी राहत मिली है. MP हाई कोर्ट ने उनके खिलाफ गिरफ्तारी के आदेश पर रोक लगा दी है. 

MP चुनाव से पहले कांग्रेस प्रत्याशी उमंग सिंघार की गिरफ्तारी पर HC की रोक, जानें पूरा मामला

High Court Stay On MLA Umang Singhar Arresrt: धार जिले की गंधवानी विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार को हाई कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले गंधवानी थाना पुलिस ने उनके खिलाफ  आबकारी अधिनियम की धारा 34/2 के तहत केस दर्ज किया था. इस मामले में उनकी गिरफ्तारी होनी थी, जिस पर हाई कोर्ट ने रोक लगा दी है.

जानें पूरा मामला
गंधवानी थाना पुलिस ने उमंग सिंघार सहित तीन लोगों पर अवैध शराब परिवहन का मामला दर्ज किया है. इनमें सचिन मुलेवा और सीताराम केसरिया के नाम शामिल हैं. एसएफटी प्रभारी दिनेश बारिया की शिकायत पर इन तीनों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गई है. मिली जानकारी के आधार पर एसएफटी टीम ने कार्रवाई थी, जिसके बाद ये शिकायत दर्ज की गई.

शराब बांटने का आरोप
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अधिकारियों को जानकारी मिली थी कि विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध शराब को बांटी जा रही है. जिस जगह पर लोगों को शराब बांटी जा रही थी वहां कांग्रेस प्रत्याशी उमंग सिंघार के पोस्टर भी लगे थे.पुलिस जब मौके पर पहुंची तो जानकारी सही पाई गई. इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस के प्रचार वाहन से 26 पेटी अवैध शराब जब्त की है. आरोप हैं कि वोटर्स को अपने पक्ष में वोट देने के लिए ये शराब बांटी जा रही थी.

चुनावी वाहन से शराब जब्त
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कार्रवाई के दौरान जिस वाहन से शराब जब्त की गई है उस गाड़ी का उपयोग सिर्फ चुनावी प्रचार-प्रसार के लिए किया जा रहा था. ऐसे में वाहन में अवैध शराब जब्त किए जाने पर उमंग सिंघार सहित तीन लोगों पर आबकारी अधिनियम ते तहत केस दर्ज किया गया है. 

कौन हैं उमंग सिंघार
उमंग सिंघार मध्य प्रदेश की राजनीति में आदिवासी वर्ग से आने वाले कद्दावर नेता हैं. वे पूर्व उपमुख्यमंत्री जमुना देवी के भतीजे हैं. साल 2008 के बाद से लगातार धार जिले की गंधवानी विधानसभा सीट से चुनाव जीतते आ रहे हैं. पिछले चुनाव में भी उमंग सिंघार ने जीत हासिल की थी. कमलनाथ सरकार में उन्हें मंत्री भी बनाया गया था. इस बार भी आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें कांग्रेस ने इस सीट से प्रत्याशी बनाया है. बता दें कि उमंग सिंघार इससे पहले भी अपने सियासी और निजी जीवन को लेकर विवादों में रहे हैं. 

इनपुट- धार से कमल सोलंकी की रिपोर्ट, ZEE मीडिया

Trending news