MP Chunav: वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा, इतनी सीटों पर मिलेगी कांग्रेस को जीत!
Advertisement
trendingNow1/india/madhya-pradesh-chhattisgarh/madhyapradesh1959036

MP Chunav: वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा, इतनी सीटों पर मिलेगी कांग्रेस को जीत!

 MP Election News: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार थमने में अब कुछ ही घंटों का वक्त बचा है. ऐसे में कांग्रेस और भाजपा ने प्रचार के लिए पूरा जोर लगा दिया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को विदिशा जिले में चुनावी सभा को संबोधित किया. 

MP Chunav: वोटिंग से पहले राहुल गांधी ने किया बड़ा दावा, इतनी सीटों पर मिलेगी कांग्रेस को जीत!

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव प्रचार थमने में अब कुछ ही घंटों का वक्त बचा है. ऐसे में कांग्रेस और भाजपा ने प्रचार के लिए पूरा जोर लगा दिया है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को विदिशा जिले में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने जीत को लेकर बड़ा दावा किया. राहुल गांधी ने इस दौरान भाजपा पर निशाना भी साधा. आइए जानते हैं राहुल गांधी के भाषण की 5 बड़ी बातें...

150 सीट आने का दावा
1.
राहुल गांधी ने कहा," मैं 100 प्रतिशत कह सकता हूं कि यहां पर कांग्रेस पार्टी का तूफान आने वाला है. आप लिखकर रख लो मध्य प्रदेश की जनता कांग्रेस को 145 से 150 सीट तक देने जा रही है. 

शिवराज पर खरीद फरोख्त का आरोप
2.
राहुल गांधी ने कहा, "2018 में आपने कांग्रेस की सरकार बनाई, मगर शिवराज सिंह ने मिलकर विधायकों को खरीद कर मध्य प्रदेश की चुनी हुई सरकार को चोरी किया. करोड़ों रुपए देकर आपके चुने हुए नेता को खरीद कर आपको धोखा दिया. 

कर्जमाफी पर भाजपा को घेरा
3.
उन्होंने कहा, "हमने किसानों का कर्जा माफ किया. शिवराज के काम सिर्फ बेरोजगारी बढ़ाना है. शिवराज जी ने एक भी कारखाना नहीं खोला. शिवराज ने विदिशा में 1700 करोड़ भेजे, लेकिन एक रुपए भी नहीं गया. सारा रुपया खा गए."

व्यापम कांड पर घेरा 
4.
राहुल गांधी ने आगे कहा, "हम नफरत के बाजार में मोहब्बत की दुकान खोलते हैं. हम अहिंसा के पुजारी हैं. हमने कर्नाटक से हिमाचल से इन्हे भगाया." राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर को 917 रुपए की जगह 1400 रुपए का बताया. उन्होंने कहा, "गारंटी देता हूं कि मध्यप्रदेश में किसानों का 2 लाख तक का कर्ज माफ होगा. व्यापम घोटाले से 1 करोड़ लोगों का भविष्य बर्बाद हुआ 4० लोगों की हत्या हुई. एमबीबीएस की सीट तक बिकती है." 

मध्य प्रदेश में जातिगत जनगणना
5.
राहुल गांधी ने कहा, "मध्यप्रदेश और हिंदुस्तान के लिए सबसे जरूरी काम जाति जनगणना है. किसकी कितनी आबादी है. इसका पता लगाना है. जैसे ही हमारी सरकार आएगी. हम ये काम शुरू कर देंगे और आपका जो हक बनता है वो आपको मिलेगा."

Trending news