CG election 2023: कांग्रेस के प्रत्याशी के प्रचार में उतरे शंकाराचार्य, चुनाव को बताया महायज्ञ
Advertisement

CG election 2023: कांग्रेस के प्रत्याशी के प्रचार में उतरे शंकाराचार्य, चुनाव को बताया महायज्ञ

Balod News Today: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की एक महिला प्रत्याशी के समर्थन में काशी मठ के शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती जी महराज भी प्रचार करने पहुंचे. उन्होंने चुनाव को महायज्ञ बताते हुए कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में वोटिंग करने की अपील की है. 

 

CG election 2023: कांग्रेस के प्रत्याशी के प्रचार में उतरे शंकाराचार्य, चुनाव को बताया महायज्ञ

CG Chunav 2023: छत्तीसगढ़ में पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है, जबकि दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार तेज हो गया है. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की एक महिला प्रत्याशी के समर्थन में काशी मठ के शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती जी महराज भी प्रचार करने पहुंचे. उन्होंने चुनाव को महायज्ञ बताते हुए कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में वोटिंग करने की अपील की है. 

अनिला भेड़िया के प्रचार में शंकाराचार्य 
दरअसल, प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री और डोंडी लोहारा विधानसभा से कांग्रेस प्रत्याशी अनिला भेड़िया वनांचल क्षेत्र में चुनाव प्रचार में जुटी हैं. काशी मठ के शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती जी महराज भी उनकी चुनावी सभा में देखे गए. मंत्री अनिला भेड़िया ने इस दौरान कहा केवल छत्तीसगढ़ ऐसा राज्य है जहां किसानों का कर्ज माफ हुआ और अब स्व सहायता समूह की महिलाओं का कर्जा माफ होने जा रहा है. उन्होंने कहा महिलाओं को प्रतिवर्ष 12 हजार मानदेय देने की बात भाजपा कह तो रही है पर अभी तक उन्होंने अपना कोई वादा निभाया नहीं ऊपर से हमारे पीछे चौकीदारी करने ईडी को लगा दिया है.

शंकराचार्य स्वामी ने लोगों से कही ये बात
ऐसा पहली बार हुआ है जब बालोद में किसी चुनावी सभा में शंकराचार्य स्वामी आत्मानंद सरस्वती जी को देखा गया है. उन्होंने गांव के जनता को कांग्रेस के पक्ष में बटन दबाने की बात कही. उन्होंने कहा कि, ये चुनाव भी एक महायज्ञ है. एक बार आप बटन दबाओगे तो भूपेश बघेल जी कर्जा माफी का, धान के बोनस का औऱ खुशहाली का बटन 5 साल तक दबाते रहेंगे.

ईडी पर साधा निशाना 
मंत्री अनिला भेड़िया ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि जब तक चुनाव है और चुनाव के बाद भी यहां ईडी रहेगी. जब वो हमारे भाई बहनों से लड़ नहीं पा रहे हैं तो हमारे पीछे ईडी को लगा दिया है. पर हम डरने वालो में से नहीं हैं. हम छत्तीसगढ़ के लोग हैं. मेहनत और स्वाभिमान से जीने वाले लोग हैं.

यह भी पढ़ें: MP Chunav: ग्वालियर में BJP को फिर लगा झटका, दिग्विजय सिंह और गोविंद सिंह का इस सीट पर बड़ा दांव

 

झांसे में नहीं आएंगी महिलाएं
मंत्री अनिला भेड़िया ने 12 हजार के घोषणापत्र पर पलटवार किया है. उन्होंने कहा- यहां पर हमारी महिलाएं किसी के बहकावे में नहीं आने वाली हैं. आनन फानन में 500 रुपए सिलेंडर कर दिए और देना था तो पहले दिए होते. बता दें कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने बालोद जिले के अनुसूचित जनजाति आरक्षित डोंडीलोहारा विधानसभा सीट से प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया पर लागातार तीसरी बार विश्वास दिखाया है.

रिपोर्ट- दानवीर साहू

Trending news