Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में CM फेस की चर्चा..अचानक आया लता उसेंडी का बड़ा बयान
Advertisement

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में CM फेस की चर्चा..अचानक आया लता उसेंडी का बड़ा बयान

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के फेस पर चर्चा जोरों पर महिला सीएम के नाम पर लता उसेंडी और रेणुका सिंह का नाम चल रहा था. इस बीच लता उसेंडी का बड़ा बयान सामने आया है.

Chhattisgarh News: छत्तीसगढ़ में CM फेस की चर्चा..अचानक आया लता उसेंडी का बड़ा बयान

Chhattisgarh News: रायपुर। छत्तीसगढ़ में भारी बहुमत के बाद अब मुख्यमंत्री के चेहरे पर चर्चा होने लगी है. सूची में तीन महिलाओं का नाम भी बीते रोज चला. हालांकि, 24 घंटे बीतने के बाद दो नाम ही चर्चा में बचे. इसमें से लता उसेंडी और रेणुका सिंह का नाम शामिल हैं. रेणुका सिंह के नाम की चर्चा जोरों पर है. इस बीच एक और दावेदार लता उसेंडी का बयान सामने आया है. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री को लेकर बड़ी बात कही है.

कौन तय करेगा नाम
भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और नव-निर्वाचित विधायक लता उसेंडी को भी सीएम की रेस में माना जा रहा है. उसेंडी ने जी मीडिया से खास बातचीत की. उन्होंने कहा की ये उच्च नेतृत्व तय करता है. उच्च नेतृत्व जो तय करेगा वो सबको स्वीकार्य होगा. भाजपा ही प्रदेश का सर्वांगीण विकास कर सकती है. छत्तीसगढ़ में पीएम मोदी की गारंटी चली है.

सीएम फेस में शामिल हैं उसेंडी
लता उसेंडी आदिवासी समुदाय से आती हैं और मंत्री भी रह चुकी हैं. ट्राइबल स्टेट में भारतीय जनता पार्टी एक आदिवासी और एक महिला नेता को मुख्यमंत्री बनाने का प्रयोग कर सकती है. इससे एक तीर से दो निशाने होंगे.राष्ट्रीय नेतृत्व भी लता उसेंडी की अहमियत समझता है. जेपी नड्डा की नई टीम में कुल 37 नेताओं को जगह मिली. इसमें छत्तीसगढ़ के 3 प्रमुख नेताओं को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया, जिसमें लता उसेंडी का नाम भी शामिल था.

मोहन मरकाम को हराया था
लता उसेंडी कोंडागांव विधानसभा सीट से चुनाव जीतकर आई हैं. यहां उनका मुकाबला, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और कद्दावर नेता मोहन मरकाम से हुआ था. लता ने उन्हें 18572 वोटों से हराया है. कोंडागांव आदिवासी नेता मोहन मरकाम दो बार से जीत हासिल कर रहे थे. वह जून 2019 से जुलाई 2023 तक छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रहे. भूपेश सरकार में मंत्री बने. लेकिन, अब उन्हें लता उसेंडी ने मात दे दी है. इसी कारण उनका नाम भी सीएम फेस में शामिल हो गया है.

Trending news