नौकरी तलाश रहे युवा सेना भर्ती के खिलाफ सड़कों पर उतरे, क्यों हो रहा अग्निपथ योजना का विरोध
Advertisement

नौकरी तलाश रहे युवा सेना भर्ती के खिलाफ सड़कों पर उतरे, क्यों हो रहा अग्निपथ योजना का विरोध

पलवल में उग्र प्रदर्शनकारियों ने वाहनों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान हुए पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. वहीं गुरुग्राम में भी प्रदर्शनकारियों ने गुरुग्राम-दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम कर दिया.

अग्निपथ योजना का विरोध करते प्रदर्शनकारी

नई दिल्ली: केंद्र सरकार की सेना भर्ती से जुड़ी अग्निपथ योजना का विरोध तेज हो गया है. इस फैसले पर युवाओं में भारी रोष दिखाई दे रहा है. छात्रों के साथ-साथ राजनीतिक पार्टियां भी विरोध के लिए सड़कों पर उतर आई हैं. गुरुवार को पलवल में नेशनल हाईवे-19 पर प्रदर्शनकारियों ने हाईवे की ग्रिल को तोड़कर सड़क पर फेंक दिया. हालात बेकाबू होने पर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया. इसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की तीन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. इस दौरान हुए पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए.

ये भी पढ़ें: क्या मानसून में आपके भी बाल झड़ते हैं, अगर हां तो जानिए इन्हें रोकने का उपाय

इधर नांगलोई रेलवे स्टेशन पर भी अग्निपथ योजना के विरोध में प्रदर्शन हुआ. इस दौरान सैकड़ों छात्रों ने ट्रेन रोककर विरोध जाहिर किया. प्रदर्शनकारियों ने जमकर नारेबाजी की. युवाओं का कहना है कि मोदी सरकार ने जो अग्निपथ योजना लागू की है, उसमें सिर्फ 4 साल तक की नौकरी दी जा रही है, जबकि हमें स्थायी नौकरी चाहिए. इस बारे में सरकार ने कोई विचार नहीं किया. छात्रों का कहना है कि हमने सेना में भर्ती के लिए काफी मेहनत की है. केंद्र सरकार परमानेंट भर्ती न कर भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है.

गुरुग्राम-दिल्ली-जयपुर हाईवे जाम
अग्निपथ स्कीम के विरोध में गुरुग्राम में भी विरोध हुआ. इस दौरान बिलासपुर थाना क्षेत्र के पास सैकड़ों युवाओं ने नेशनल हाईवे- 48 पर जाम लगा दिया. यहां भी छात्रों की मांग है कि 3-4 साल नहीं, हमें परमानेंट नौकरी चाहिए. विरोध कर रहे युवाओं का कहना है कि वे इस बात से निराश हैं कि फिजिकल क्लीयर होने के बावजूद सेना ने उनको 2 साल से भर्ती नहीं किया है. इस बीच सरकार सेना में भर्ती को लेकर दूसरी स्कीम लेकर आई है. उनका ये भी कहना है कि जब अगले 96 दिनों में 40 हजार से अधिक अग्निवीरों की नियुक्ति होगी तो पिछले 2 साल में जो नियुक्तियां होनी थीं, उनका क्या होगा.

WATCH LIVE TV

Trending news