Yamunanagar News: यमुनानगर के समर कैंप में हंगामा, बच्चों को तिलक लगाकर आने से मना करने पर पहुंचे हिंदू संगठन
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1734869

Yamunanagar News: यमुनानगर के समर कैंप में हंगामा, बच्चों को तिलक लगाकर आने से मना करने पर पहुंचे हिंदू संगठन

Yamunanagar News: यमुनानगर के एक निजी स्कूल में बच्चों के लिए समर कैंप लगा गया था, जिसमें कैंप के संचालक शशि गुप्ता पर बच्चों को तिलक लगाकर आने से रोकने का मामला सामने आया. जिसके बाद स्कूल में कई हिंदू संगठन पहुंच गए. 

Yamunanagar News: यमुनानगर के समर कैंप में हंगामा, बच्चों को तिलक लगाकर आने से मना करने पर पहुंचे हिंदू संगठन

Yamunanagar News: हरियाणा के यमुनानगर में एक बार फिर एक नामी स्कूल में तिलक लगाकर आने पर हंगामे की खबर सामने आई है. दरअसल, एमएलएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 'एक सोच, नई सोच' संस्था की तरफ से बच्चों के लिए समर कैंप लगा गया था. अब कैंप में आने वाले 2 बच्चों ने 'एक सोच, नई सोच' संस्था के संचालक शशि गुप्ता पर तिलक लगाकर आने से मना करने का आरोप लगाया है, जिसके बाद आज स्कूल में कई हिंदू संगठन पहुंच गए. 

हरियाणा सरकार द्वारा इस बार स्कूली बच्चों को छुट्टियों में कम होमवर्क देकर पारिवारिक माहौल, संस्कार सीखने और मोबाइल का कम प्रयोग करने जैसी बात कही गई थी. वहीं बच्चों को समर कैंप लगाकर स्कूलों और अलग-अलग जगहों में जीवनशैली के बारे में सिखाया जा रहा है. इसी तर्ज पर एक सोच, नई सोच संस्था की तरफ से यमुनानगर के एमएलएन स्कूल में समर कैंप लगाया गया था. लेकिन सोमवार हिंदू संगठनों के स्कूल में पहुंचने के बाद हंगामा मच गया. दरअसल, हिंदू संगठनों को सूचना मिली थी कि समर कैंप लगाने वाली संस्था के संचालक शशि गुप्ता ने कैंप में आने वाले कुछ बच्चों को तिलक लगाकर आने से मना किया, यही नहीं बच्चों का आरोप है उन्हें तिलक लगाकर आने की वजह से डांटा भी गया. 

ये भी पढ़ें- Kurukshetra Farmers Protest: सूरजमुखी के MSP के लिए किसानों ने कुरुक्षेत्र में छेड़ी जंग, नेशनल हाईवे 44 पर लगाया जाम

हिंदू संगठनों के स्कूल पहुंचने के बाद हंगामें जैसी स्थिति बन गई, इस दौरान पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. पुलिस के आने के बाद समर कैंप के संचालक शशि गुप्ता ने मांफी मांगी. वहीं इस बारे में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं का कहना है कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब शशि गुप्ता ने इस तरह की हरकत की हो. इससे पहले भी वो ऐसी ही हरकतें कर चुका है और माफी भी मांग चुका है. 

स्कूल प्रिंसिपल का बयान
वहीं इस पूरे मामले में एमएलएन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल SK नरूला का कहना है कि हमारे स्कूल में कभी भी बच्चों को तिलक लगाकर आने से मना नहीं किया गया. मैं खुद भी स्कूल तिलक लगाकर आता हूं. इसके साथ ही संस्था को तुरंत स्कूल से बाहर करने की बात कही. 

दरअसल, ये कोई पहला मौका नहीं है जब यमुनानगर से ऐसा कोई मामला सामने आया हो. इसके पहले भी स्कूल में बच्चों को तिलक लगाने से रोकने के कई मामले सामने आ चुके हैं. फिलहाल, कैंप संचालक के माफी मांगने के बाद पुलिस ने इस मामले को शांत करा दिया है.    

Input- Kulwant Singh
 

Trending news