Yamunanagar Farmer News: बारिश ने धोए किसानों के अरमान, मंडी प्रशासन पर लापरवाही का आरोप
Advertisement

Yamunanagar Farmer News: बारिश ने धोए किसानों के अरमान, मंडी प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

Yamunanagar Farmer News: यमुनानगर के रादौर में कल अचानक आई बारिश ने किसानों के अरमान पानी में बहा दिए. वहीं किसानों ने कहा कि मंडी प्रशासन की लापरवाही से लाखों का नुकसान हुआ.

Yamunanagar Farmer News: बारिश ने धोए किसानों के अरमान, मंडी प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

Yamunanagar Farmer News: रादौर में मौसम के अचानक करवट बदलने के बाद तेज हवाओं के साथ आई बारिश के कारण जहां लोगों को गर्मी से राहत मिली है. वहीं बरसात के कारण मंडियों में बिक्री के लिए पंहुची फसल बारिश में भीग गई. उठान गति धीमी होने के कारण मंडी गेहूं की फसल से अटी पड़ी है. करीब आधा घंटा हुई बारिश ने ही मार्किट कमेटी के प्रबंधों की भी पोल खोल कर रख दी. मंडी में खुले आसमान के नीचे भीगी किसानों की मेहनत से किसान दुखी नजर आए.

ये भी पढ़ें: Dwarka Expressway: दिल्ली गुरुग्राम का सफर हुआ आसान, ट्रायल के लिए खोला बजघेड़ा अंडरपास 

 

प्रशासन की लापरवाही से हुआ नुकसान
मौसम विभाग द्वारा दो दिन से पहले ही बरसात होने का अनुमान जताया गया था. बावजूद उसके मंडी प्रबंधन ने उठान की और कोई ध्यान नहीं दिया. इसका नतीजा किसानों की कड़ी मेहनत से सींची गई फसल बारिश की भेंट चढ़ गई. किसान गुरदेव सिंह ने बताया कि मंडी में गेंहू बेचने के लिए आया था, लेकिन मंडी में इंतजाम न होने व हो रहे धीमे उठान के कारण उनकी गेंहू की फसल भीग गई है. सरकार को चाहिए कि मंडी में सही इंतजाम हो व उठान में तेजी लाई जाए. किसानों का कहना है कि सरकार व मंडी प्रशासन की लापरवाही से मंडी में पड़े हजारों कट्टे गेंहू के भीग कर खराब हो गए हैं.

कटाई होगी प्रभावित
बारिश से न केवल मंडी में बल्कि खेतो में कटी पड़ी गेहूं की फसल भीग गई, जिससे अब कई दिन तक कटाई का कार्य प्रभावित होगा. वहीं तेज हवा के साथ आई बारिश के कारण क्षेत्र के कई किसानों की खेतों में कटाई के लिए खड़ी फसल भी नीचे गिर गई, जिससे उन्हें आर्थिक रूप से नुकसान झेलना पड़ेगा.

धो दिए किसानों के अरमान
इस बार बारिश के कारण किसानों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. पहले तो कटाई के समय के बेमौसम बारिश ने किसानों की मुसीबतें बढ़ाई थी. वहीं इसके बाद मंडियों में किसानों की फसलों को सही दाम नहीं मिल पा रहे थे. साथ ही मंडियों से अनाज का सही से उठान नहीं हो पाने के कारण भी अनाज की खरीदी नहीं हो पा रही था. वहीं कल फिर बारिश ने किसानों के अरमानों को पानी में बहा दिया.  

Input: Kulwant Singh

Trending news