महीनेभर में लखपति बनने का ख्वाब दिखाकर 300 लोगों के 80 लाख डूबे, कंपनी फरार
Advertisement

महीनेभर में लखपति बनने का ख्वाब दिखाकर 300 लोगों के 80 लाख डूबे, कंपनी फरार

Yamuna Nagar Fraud : क्रिप्टो वर्ल्ड ट्रेडिंग डॉट नेट नाम की एक कंपनी ने यमुनानगर के लोगों को पैसा डबल करने का झांसा दिया. लोग कंपनी की बात में फंस जाएं, इसके लिए कंपनी ने एक सरकारी अध्यापक का सहारा लिया. टीचर के कहने पर ही ग्रामीणों में कंपनी में पैसा लगाया था. 

यमुनानगर लघु सचिवालय पहुंचे पीड़ित ग्रामीण

कुलविंदर सिंह / यमुनानगर : राजधानी में अगर आपको कोई पैसे दोगुने करने का झांसा दे रहा है तो जरा सावधान हो जाएं, नहीं तो ऐसा भी हो सकता है कि दोगुना करने के चक्कर में आप अपनी मेहनत की कमाई भी खो बैठे. राजधानी दिल्ली में इसी तरह के फर्जीवाड़े का मामला सामने आया है. पैसे दोगुने करने का लालच देकर करीब 300 लोगों की खून पसीने की कमाई लेकर कंपनी फरार हो गई है.

ये भी पढ़ें : फतेहाबाद में चलती ट्रेन में महिला से छेड़छाड़, किया विरोध तो फेंका नीचे

अब पीड़ित लोग अपने साथ हुए धोखे के लिए सरकारी अध्यापक को कसूरवार बता रहे हैं. पीड़ित लोगों ने यमुनानगर लघु सचिवालय पहुंचकर डीसी को महीने में लखपति बनाने का सपना दिखाने वाली कंपनी की शिकायत की. 

मामला यमुनानगर के अमादलपुर गांव का है, जहां करीब 300 से ज्यादा लोगों ने अपनी पूंजी एक क्रिप्टो वर्ल्ड ट्रेडिंग डॉट नेट नाम की कंपनी में लगाई, लेकिन उन्हें क्या पता था कि जो कंपनी 1 महीने में रकम दोगुना करने का भरोसा दे रही थी, वह 80 लाख रुपये का फ्रॉड कर रफूचक्कर हो जाएगी.

एक पीड़ित शख्स फुरकान ने बताया कि सरकारी टीचर कृष्ण ने हमें विश्वास में लिया और उनके कहने पर 300 से ज्यादा लोगों ने लाखों की जमा पूंजी और लोन लेकर इस कंपनी में पैसा लगा दिया और अब वह कंपनी भाग गई. ठीक यही बात दूसरे पीड़ित सुखपाल ने भी दोहराई.

 टीचर के खिलाफ कार्रवाई की मांग 

उसने बताया कि हमारे लाखों रुपये डूबाने वाला सिर्फ एक शख्स है, जिसका नाम कृष्ण है. उन्होंने टीचर के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. उनका कहना है कि कई बार इस मामले को लेकर ग्राम पंचायत भी हुई, लेकिन समाधान अभी तक कुछ नहीं हुआ है

 

Trending news