भारत में कैसे दी जा रहीं सरकारी सेवाएं, बांग्लादेश के प्रतिनिधिमंडल ने ली यमुनानगर में ट्रेनिंग
Advertisement

भारत में कैसे दी जा रहीं सरकारी सेवाएं, बांग्लादेश के प्रतिनिधिमंडल ने ली यमुनानगर में ट्रेनिंग

 बांग्लादेश से 40 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज यमुनानगर स्थित लघु सचिवालय पहुंचा. प्रतिनिधिमंडल में शामिल प्रतिनिधियों ने देश की सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली. 

भारत में कैसे दी जा रहीं सरकारी सेवाएं, बांग्लादेश के प्रतिनिधिमंडल ने ली यमुनानगर में ट्रेनिंग

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व की न सिर्फ देश बल्कि विदेशों में भी चर्चा है, तभी तो विदेशी अफसर भारत की बेहतर कार्यशैली को जानना चाहते हैं. इसी कड़ी में बांग्लादेश से 40 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल आज यमुनानगर स्थित लघु सचिवालय पहुंचा. प्रतिनिधिमंडल में शामिल प्रतिनिधियों ने देश की सरकारी योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली. यमुनानगर के डीसी राहुल हुड्डा की अगुवाई में बांग्लादेशी अफसरों को बारीकी से सरकारी सेवाओं के बारे में बताया गया. 

बांग्लादेशी अफसरों का सिर्फ एक मकसद था कि भारत में जो सरकारी सेवाएं चल रही हैं, उन पर कैसे काम हो रहा है और इसे अपने देश या बांग्लादेश में किस तरह से लोगों तक पहुंचाया जाए. बांग्लादेश के प्रतिनिधिमंडल ने डीसी की अगुवाई में प्रशासनिक कामों की ट्रेनिंग ली. 

ये भी पढ़ें: कुरुक्षेत्र के LNJP अस्पताल में प्रबंधन की बड़ी लापरवाही, तीसरी मंजिल से गिरकर मरीज की मौत

 

डीसी राहुल हुड्डा का कहना है कि भारत और बांग्लादेश के बीच एक एग्रीमेंट हुआ है जिसके तहत टीम यहां पहुंची है. ऐसा नहीं कि बांग्लादेश के सरकारी बाबू पहली बार भारत आए हैं. पहले भी दूसरे राज्यों में जाकर वहां के अफसरों से काम की बारीकी सीखी है, लेकिन इस बार नंबर यमुनानगर का था तो अधिकारी यहां करीब 3 घंटे रुके और बेहतर काम के बारे में प्रशिक्षण लिया. 

दरअसल भारत के बांग्लादेश से रिश्ते मधुर रहे हैं ये उसी का नतीजा है कि दोनों देश न सिर्फ एक दूसरे के मुसीबत की घड़ी में साथ खड़े रहते हैं, बल्कि कामकाज को बेहतर करने के लिए भी दोनों देश तत्पर हैं. देखना होगा बांग्लादेश से आया ये प्रतिनिधिमंडल किस तरह से सरकारी सेवाओं को दुरुस्त करके लोगों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराता है.

Input: कुलवंत सिंह

Trending news