Yamunanagar में इंसानियत हुई शर्मसार, झाड़ियों में पड़ा मिला महज 3 घंटे का नवजात शिशु
Advertisement

Yamunanagar में इंसानियत हुई शर्मसार, झाड़ियों में पड़ा मिला महज 3 घंटे का नवजात शिशु

Yamunanagar News: महज 3 घंटे का नवजात झाड़ियों में रोते मिला जिसको स्वास्थ्य कर्मियों ने चेकअप करवाने के बाद जगाधरी निक्कू वार्ड में शिफ्ट किया. बता दें कि बच्चा बिल्कुल स्वस्थ है. बता दें कि ये एक लड़का है. 

 

Yamunanagar में इंसानियत हुई शर्मसार, झाड़ियों में पड़ा मिला महज 3 घंटे का नवजात शिशु

यमुनानगर: यमुनानगर के ताजेवाला में झाड़ियों में जिंदा नवजात शिशु मिला है जोकि लड़का है. मामले की जानकारी मिलने पर स्वास्थ्यकर्मियों ने मौके पर पहुंचकर नवजात शिशु को अपने साथ ले जाकर प्राथमिक इलाज देकर निक्कू वार्ड में भेज दिया. एसएमओ जितेंद्र कुमार ने बताया की नवजात  जन्म 3 घंटे पहले हुआ है और पूरी तरह से स्वस्थ है.

यमुनानगर जिले के प्रतापनगर कस्बे से एक रूह कंपा देने वाली घटना सामने आई है. जिसने इस घटना के बारे में सुना वह झकझोर कर रह गया. महज 3 घंटे के जिंदा नवजात शिशु को एक मां-बाप झाड़ियों में रोता हुआ छोड़कर फरार हो गए. जैसे आसपास के लोगों ने उस रोते शिशु की आवाज सुनी तो तुरंत आंगनवाड़ी वर्कर्स को मौके पर बुलाया. कुछ देर बाद प्रताप नगर से स्वास्थ्यकर्मियों की टीम भी पहुंची. स्वास्थ्यकर्मियों ने नवजात शिशु को कपड़े में लपेटकर प्रतापनगर समुदायिक केंद्र लेकर गए. जहां बच्चे का चेकअप कराया गया. चेकअप के बाद पता चला कि नवजात सकुशल है.

ये भी पढ़ें: Karnal Crime News: लेक्चरर पर रेप का आरोप लगाकर Honey Trap में फंसाया, मां-बेटी और बाप पैसे लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार

प्रतापनगर सिविल अस्पताल के एसएमओ जितेंद्र कुमार ने बताया कि उन्होंने बच्चे का चेकअप किया है और एमएलआर काटने के बाद नवजात को जगाधरी के निक्कू वार्ड में शिफ्ट किया गया है. हालांकि खुशी की बात यह है कि नवजात जिंदा और बिल्कुल स्वस्थ है, लेकिन अब पुलिस यह तहकीकात करें कि आखिर इस बच्चे को झाड़ियों में किसने रखा. इस तरह की घटना इंसानियत को शर्मसार जरूर करती है जो यमुनानगर जिले के कस्बा प्रतापनगर से सामने आई है.

Input: कुलवंत सिंह 

Trending news