Haryana News: 4 दिनों बाद कम हुआ यमुना का जलस्तर, अभी भी बाढ़ से लोग बेहाल
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1779988

Haryana News: 4 दिनों बाद कम हुआ यमुना का जलस्तर, अभी भी बाढ़ से लोग बेहाल

Haryana News: बल्लभगढ़ में बाढ़ के बीच पुलिस की टीम ने बताया कि हमारी टीम ने यहां पर ढाई सौ लोगों का रेस्क्यू किया है और उनके रहने के लिए सरकार द्वारा सरकारी स्कूल में व्यवस्था की हुई है. 

Haryana News: 4 दिनों बाद कम हुआ यमुना का जलस्तर, अभी भी बाढ़ से लोग बेहाल

Haryana News: 4 दिनों तक यमुना का जल स्तर बढ़ने के बाद, आज एक राहतभरी खबर आई कि दोपहर 2:00 बजे के बाद से यमुना के जलस्तर में कोई बदलाव नहीं हुआ है, जिसके चलते थोड़ी राहत की सांस ली गई है. फिलहाल हालात कंट्रोल में हैं. प्रशासन पूरी मुस्तैदी के साथ लगा हुआ है. रेस्क्यू कर के तमाम लोगों को जो बाढ़ ग्रस्त एरिया में रह रहे हैं, उनको निकाल दिया गया है और उनके जो भी जरूरी कागजात, सामान उनको भी लाया जा रहा है. फिलहाल यमुना का स्तर रुका हुआ है. 

250 लोगों को किया रेस्क्यू
पुलिस की टीम ने बताया कि हमारी टीम ने यहां पर ढाई सौ लोगों का रेस्क्यू किया है और उनके रहने के लिए सरकार द्वारा सरकारी स्कूल में व्यवस्था की हुई है. वहीं उनके खाने-पीने की भी व्यवस्था की गई है और किसी को जिले से बाहर जाना है तो हरियाणा रोडवेज की बसें लगाई गई हैं. जानवरो को भी पानी से बाहर लाया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: Delhi Camps: दिल्ली सरकार मुस्तैद, 33 राहत कैंपों का संचालन कर रहा नगर निगम

स्थानीय ने बताया दर्द
स्थिति पर नजर रखे हुए मौके पर मौजूद लालपुर गांव के सरपंच ललित ने बताया कि सन 1978 के बाद से पहली बार हमने अपने जीवन में  इतना पानी देखा है. आसपास की जनता भयभीत थी. आज उसे थोड़ी राहत मिली है. यमुना का पानी एक फुट डाउन गया है, लेकिन जलस्तर कम होने के बाद भी हमारे आसपास जो सात-आठ गांव पड़ते हैं. वहां, बुढ़िया नाला टूट गया है उससे पानी बैक मार जाने के कारण हजारों एकड़ जमीन जो कृषि जमीन है,वह खराब हो गई है. किसानों को दोहरी मार लगी है.

प्रशासन तैनात
बता दें कि पूरे मामले में प्रशासन पूरी चुस्ती के साथ काम कर रहा है. इसके साथ ही स्थानीय टीम लगातार लोगों से मिल रही है.पुलिस टीम के जिला उपायुक्त लगातार दौरे कर रहे हैं. सभी प्रशासनिक अधिकारी लगातार नजर रखे हुए हैं. बता दें कि इसी बीच मौसम विभाग ने सूचना जारी करते हुए कहा है कि आने वाले दिनों में हरियाणा में बारिश की संभावना है.

Input: Amit Chaudhary

Trending news