Wrestlers Protest: जांच कमेटी की रिपोर्ट से नाखुश रेसलर्स आज जंतर-मंतर में करेंगे प्रेस कांफ्रेंस
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1664700

Wrestlers Protest: जांच कमेटी की रिपोर्ट से नाखुश रेसलर्स आज जंतर-मंतर में करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

Wrestlers Protest at Jantar Mantar Live Update: बृजभूषण सिंह शरण के खिलाफ रेसलर्स द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए गठित कमेटी की रिपोर्ट से नाखुश होकर एक बार फिर रेसलर्स ने धरने का ऐलान किया है. शाम को 4 बजे सभी रेसलर्स जंतर-मंतर पर प्रेस कांफ्रेंस करेंगे.

Wrestlers Protest: जांच कमेटी की रिपोर्ट से नाखुश रेसलर्स आज जंतर-मंतर में करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

Wrestlers Protest at Jantar Mantar Live Update: भारत के कई दिग्गज रेसलर्स द्वारा कुश्ती संघ के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए गए थे, जिसमें महिला रेसलर्स का यौन शोषण करने के आरोप भी शामिल है. इस मामले में रेसलर्स के प्रोटेस्ट के बाद इस पूरे मामले की जांच के लिए 7 सदस्यों की कमेटी का गठन किया गया था, लेकिन कमेटी की जांच रिपोर्ट से नाखुश रेसलर्स ने एक बार फिर धरने का ऐलान कर दिया है. 

शाम 4 बजे फिर करेंगे धरना प्रदर्शन
बृजभूषण सिंह शरण के खिलाफ रेसलर्स द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच के लिए गठित कमेटी की रिपोर्ट से नाखुश होकर एक बार फिर रेसलर्स ने धरने का ऐलान किया है. शाम को 4 बजे सभी रेसलर्स जंतर-मंतर पर प्रेस कांफ्रेंस करेंगे. इससे पहले कई महिला पहलवानों ने कनॉट प्लेस पुलिस थाने में बृजभूषण सिंह शरण के खिलाफ FIR दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन अभी तक FIR दर्ज नहीं हुई. 

18 जनवरी से हुई शुरुआत
18 जनवरी को विश्व चैंपियनशिप की पदक विजेता विनेश फोगाट सहित कई दिग्गज रेसलर्स ने दिल्ली के जतंर-मंतर पर इकट्ठा होकर भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष और बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह पर पहलवानों के यौन शोषण और उन्हें प्रताड़ित करने का आरोप लगाया. विनेश के इस खुलासे के बाद से देश भर में हंगामा मच गया. खेल मंत्रालय ने पहलवानों के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए कुश्ती संघ को नोटिस भेजा और 72 घंटे में आरोपों के जवाब देने के लिए कहा. इतना ही नहीं इस नोटिस का जवाब न देने पर कुश्ती संघ के खिलाफ कार्रवाई की भी चेतावनी दी गई.

 
भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) ने रेसलर्स के आरोपों को गंभीरता से लेते हुए बड़ा फैसला लिया और WFI प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच के लिए सात सदस्यीय कमेटी गठित की. इस कमेटी की अध्यक्षता मैरी कॉम करेंगी और अलकनंदा अशोक उपाध्यक्ष थीं. कमेटी के सदस्यों में डोला बनर्जी, योगेश्वर दत्त, सहदेव यादव और 2 अधिवक्ताओं के नाम शामिल किए गए. 

विनेश फोगाट ने योगेश्वर दत्त पर लगाए आरोप
विनेश फोगाट ने ट्वीट करते हुए योगेश्वर दत्त का नाम लिए बिना  अपरोक्ष रूप से उनका जिक्र किया था. विनेश ने अपने ट्वीट में कहा था कि कमेटी में शामिल एक मेंबर पहलवानों की यौन उत्पीड़न से जुड़ी शिकायत के तथ्य लीक कर रहा है. उसे तुरंत जांच कमेटी से हटाया जाना चाहिए. वहीं विनेश ने अपने इस ट्वीट में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को भी टैग किया था. अब एक बार जांच कमेटी की रिपोर्ट से नाखुश रेसलर्स धरना प्रदर्शन करने वाले हैं. 

Trending news