Winter Makeup Tips: सर्दी में होती है स्किन रूखी तो अपनाएं ये टिप्स और पाएं ग्लोइंग मेकअप
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1418939

Winter Makeup Tips: सर्दी में होती है स्किन रूखी तो अपनाएं ये टिप्स और पाएं ग्लोइंग मेकअप

Makeup Tips: सर्दियों में रूखी स्किन होने से मेकअप करने में परेशानी होती है तो अपनाएं ये टिप्स. 

Winter Makeup Tips: सर्दी में होती है स्किन रूखी तो अपनाएं ये टिप्स और पाएं ग्लोइंग मेकअप

Winter Makeup Tips: मेकअप लवर्स के लिए सर्दीयों का मौसम बेस्ट होता है क्योंकि गर्मियों में मेकअप करने से पहले कई बार सोचना पड़ना है, लेकिन सर्दियों में मेकअप करने में सोचने की जरुरत नहीं होती है. गर्मियों पसीने की वजह से मेकअप काला पड़ने लगने लगता है और सर्दियों में इस चीज से छुटकारा मिल जाता है. जो मेकअप गर्मियों में नहीं किया जा सकता, उसी मेकअप को सर्दियों में करने से लुक्स पर चार चांद लग जाते हैं. 

लेकिन सर्दियों में एक परेशानी रहती है वो है रूखी स्किन. इसी की वजह से स्किन पर निखार आने के बजाय मेकअप खराब और डल लगने लगता है. आज हम आपको इसी चीज से छुटकारा पाने के लिए कुछ मेकअफ टिप्स देने वाले हैं जिससे आप सर्दियों में बेहद ही खुबसूरत लगेंगी. 

1. सर्दियों मेकअप करने पहले सबसे जरूरी है कि आप अपनी स्किन को अच्छी तरह से मॉइस्चराइज करें. इससे स्किन का रूखापन दूर होगा. 

2. इसके बाद अपने स्किन पर प्राइमर लगाएं और अपने स्किन टोन से मिलता जुलता फाउंडेशन लगाएं. सर्दी के मौसम में ध्यान रखें की जो फाउंडेशन आप इस्तेमाल कर रहे हैं वो क्रिम बेस हो. 

ये भी पढ़ें: Vastu Tips: घर में लगाएं ये चमत्कारी गुलाबी फूल, चमक जाएगा भाग्य

3. ठंड में ब्लैक और ब्राउन आई शेडो का इस्तेमाल करके आंखों को स्मोकी लुक या फिर सिंपल प्लेन लाइट कलर का इस्तेमाल करके सिंपल लुक भी दें सकते हैं. 

4. सर्दी में आप अपनी आंखों पर काजल, लाइनर और मसकारा जरूर लगाएं, इससे ठंड में आंखें बहुत ही प्यारी लगती हैं. 

5. सबसे खास बात पर ध्यान दें कि सर्दियों में लिपस्टिक लगाने से पहले होठों को मॉइस्चराइज कर लें, इससे होठों में नमी बनी रहेगी और होठ फटेंगे भी नहीं. 

6. सर्दियों में लिपस्टिक के डार्क कलर लगाने चाहिए, इससे फेस पर निखार आता है क्योंकि गर्मियों में डार्क कलर लगाएं भी नहीं जाते हैं.

7. फेस पर सर्दियों में मेकअप ग्लो पाने के लिए अच्छा,फेश और हेल्दी खाना खाएं इससे नेचुरल ग्लो आता है और आप हाथों स अपने फेस पर ब्रॉन्जर भी लगा सकते हैं. 

Trending news