Patna Opposition Meeting: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष की बैठक के लिए पटना को ही क्यों चुना गया, जानें कारण
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1750618

Patna Opposition Meeting: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष की बैठक के लिए पटना को ही क्यों चुना गया, जानें कारण

Patna Opposition Meeting: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि हम तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जीतेंगे और बीजेपी कहीं नजर नहीं आएगी. हम जीतेंगे, क्योंकि हम गरीबों के साथ खड़े है.

Patna Opposition Meeting: लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष की बैठक के लिए पटना को ही क्यों चुना गया, जानें कारण

Why Opposition Meeting Held in Patna: पटना में सीएम नीतीश कुमार के आवास पर आज विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो चुकी है. बैठक का उद्देश्य आगामी चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए राजनीतिक दलों का एकजुट होना और विपक्षी मोर्चा बनाने के लिए आम सहमति बनाना है. चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ राजनीतिक दल एक-दूसरे हाथ मिलाने की भरसक कोशिश कर रहे हैं. बैठक से पहले पटना पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को बिहार प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर उनमें जोश भरने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी. 

दरअसल विपक्ष ने अपनी बैठक के लिए पटना को इसलिए चुना, क्योंकि यहीं से 1974 में जयप्रकाश नारायण ने संपूर्ण क्रांति के आह्वान करते हुए इंदिरा गांधी की बहुमत सरकार को गिरा दिया था. 

ये भी पढ़ें : नीतीश कुमार के बंगले पर विपक्षी दलों की चल रही महाबैठक, 3 बजे बुलाई प्रेस कॉन्फ्रेंस

 

शुक्रवार को राहुल गांधी ने कहा कि देश में कांग्रेस और दूसरी तरफ स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच विचारधारा की लड़ाई चल रही है. बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद थे.  राहुल गांधी ने कहा कि एक तरफ कांग्रेस पार्टी की 'भारत जोड़ो' विचारधारा है और दूसरी तरफ आरएसएस और बीजेपी की 'भारत तोड़ो' विचारधारा है. उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी का डीएनए बिहार में है.

हम जीतेंगे क्योंकि हम गरीबों के साथ खड़े हैं

राहुल गांधी ने कहा, भाजपा नफरत, हिंसा फैलाने और देश को तोड़ने का काम कर रही है. वहीं कांग्रेस प्यार फैलाने और एकजुट होने के लिए काम कर रही है. उन्होंने उम्मीद जताई कि आज विपक्षी दल यहां आए हैं, हम हम मिलकर बीजेपी को हराएंगे.उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि हम तेलंगाना, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में जीतेंगे और बीजेपी कहीं नजर नहीं आएगी. हम जीतेंगे क्योंकि हम गरीबों के साथ खड़े हैं.

बिहार में जीतने का मतलब देश में जीत 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि अगर पार्टी बिहार में जीतती है तो पूरे देश में जीत हासिल कर सकती है. उन्होंने लोगों से एकजुट होकर देश और उसके लोकतंत्र के पक्ष में काम करने की भी अपील की. खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी ने जो शुरू किया है, उसे हमें आगे बढ़ाना चाहिए।

 

 

Trending news