WFI Election: वोटिंग से एक दिन पहले हाईकोर्ट ने लगाई WFI चुनाव पर रोक, 28 अगस्त तक स्टे
Advertisement

WFI Election: वोटिंग से एक दिन पहले हाईकोर्ट ने लगाई WFI चुनाव पर रोक, 28 अगस्त तक स्टे

WFI Election:  इस चुनाव में चार उम्मीदवार अध्यक्ष पद पर, जबकि तीन वरिष्ठ उपाध्यक्ष, 6 उपाध्यक्ष, तीन महासचिव, दो कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और 9 उम्मीदवार कार्यकारी सदस्य पद के लिए मैदान में हैं. 15 पदों पर 30 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. अध्यक्ष पद पर एक महिला ने भी आवेदन किया है.

WFI Election: वोटिंग से एक दिन पहले हाईकोर्ट ने लगाई WFI चुनाव पर रोक, 28 अगस्त तक स्टे

WFI Election: पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने WFI यानी रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के चुनाव पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है. कल 12 अगस्त को कुश्ती संघ का चुनाव होने वाला था, लेकिन कोर्ट ने इसपर अब रोक लगा दी है. हाईकोर्ट ने अगले आदेश तक WFI के चुनावों पर रोक लगा दी है. बता दें कि इस चुनाव में चार उम्मीदवार अध्यक्ष पद पर, जबकि तीन वरिष्ठ उपाध्यक्ष, 6 उपाध्यक्ष, तीन महासचिव, दो कोषाध्यक्ष, संयुक्त सचिव और 9 उम्मीदवार कार्यकारी सदस्य पद के लिए मैदान में हैं. 15 पदों पर 30 उम्मीदवारों ने नामांकन किया है. अध्यक्ष पद पर एक महिला ने भी आवेदन किया है.

रेसलिंग एसोसिएशन ने लगाई थी याचिका
हाईकोर्ट ने ये रोक हरियाणा रेसलिंग एसोसिएशन की याचिका पर लगाई है. दरअसल, एसोसिएशन का कहना है कि वे हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन से एफिलिएटेड है, जबकि उनकी बजाय किसी अन्य एसोसिएशन को इस चुनाव में भाग लेने की इजाजत दी गई है. बता दें कि बृजभूषण शरण सिंह पर लगे आरोपों के बाद से सबकी नजर इस चुनाव पर थी. 

कल होना था चुनाव
बता दें कि कल यानी 12 अगस्त के दिन भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI Election) का चुनाव होना था. इस चुनावी रेस में राष्ट्रमंडल खेल 2010 की चैंपियन अनीता श्योरण और कुश्ती महासंघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के करीबी संजय सिंह भी शामिल हैं. संजय सिंह बनारस के रहने वाले हैं और काफी दिनों से WFI से जुड़े हुए हैं. 

किसका पक्ष ले रही हैं महिला पहलवान
हाल ही में बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों ने यौन शोषण का आरोप लगाकर कई दिनों तक दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना -प्रदर्शन किया. ऐसे में अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो महिला पहलवान इस चुनाव में अनीता श्योराण की पक्ष ले रही हैं. बता दें कि अनीता इस केस में एक गवाह भी हैं.

INPUT-Vijay Rana

Trending news