Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश के बाद हुई उमस से सड़ने लगा आलू, आजादपुर मंडी में व्यापारी हुए परेशान
Advertisement

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश के बाद हुई उमस से सड़ने लगा आलू, आजादपुर मंडी में व्यापारी हुए परेशान

Delhi Rain Today: आजादपुर मंडी में आलू व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. क्योंकि पानी से भीग जाने के बाद उमस भरी गर्मी से आलू की फसल बर्बाद हो रही है. मंडी में रहने वाले आलू व्यापारी अब इस समस्या से जूझ रहे हैं और भारी नुकसान के चलते परेशान हैं.

Delhi Weather Update: दिल्ली में बारिश के बाद हुई उमस से सड़ने लगा आलू, आजादपुर मंडी में व्यापारी हुए परेशान

Delhi Monsoon Date 2023: दिल्ली में रुक-रुककर हो रही बरसात से गर्मी मिलने के बजाय उमस  के बाद उमस भरी गर्मी  से लोग परेशान हो रहे हैं. वहीं गुरुग्राम में बारिश के होने से चलते जलभराव से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा रहा है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली की आजादपुर मंडी में आलू व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. क्योंकि पानी से भीग जाने के बाद उमस भरी गर्मी से आलू की फसल बर्बाद हो रही है. मंडी में रहने वाले आलू व्यापारी अब इस समस्या से जूझ रहे हैं और भारी नुकसान के चलते परेशान हैं.

बारिश बनी आजादपुर मंडी आलू व्यापारियों के लिए चिंता का कारण
दिल्ली में बेमौसम हुई बरसात से आलू व्यपारियों को भी भारी नुकसान उठाना पड़ा है. आजादपुर मंडी में आलू की बोरियां गलने लगी है. आलू व्यपारियों के लिए तबाही लाई इस बरसात ने व्यपारियों के माथे पर चिंता की लकीरे बढ़ा दी हैं. ऐसे में आजादपुर मंडी में आलू भारी मात्रा पर खेतों से आया आलू बर्बादी की कगार पर हैं. जिससे व्यापारियों की चिंता लगातार बढ़ रही है. 

ये भी पढ़ें: Delhi Crime News: रेप और अपहरण का आरोपी गिरफ्तार, बच्ची को सकुशल किया बरामद

 

बेमौसम बरसात के चलते आलू की फसल लगातार हो रही बर्बाद 
व्यापारियों का कहना है कि लाखों रुपये कर्ज लेकर आलू की खेती पर खर्च किया, लेकिन बेमौसम बरसात के चलते आलू की फसल लगातार बर्बाद होने की वजह से आजादपुर मंडी में जो बचा हुआ आलू है वह भी सड़ने लगा है. साथ ही वहां आलू का कोई खरीदार भी नहीं मिल रहा. जिसकी वजह से अब व्यपारी बेहद परेशान नजर आ रहे हैं.

 

क्या सरकार की तरफ से व्यापारियों को मिलेगा राहत
फिलहाल अब ये देखने वाली होगी कि सरकार की तरफ से भारी नुकसान झेल रहे व्यापारियों को क्या कुछ राहत दी जाती है. क्योंकि बेमोशम बरसात व्यापारियों के लिए आसमानी आपदा बनकर गिर रही है, जिसकी वजह से किसानों का भारी नुकसान हो रहा है.

Input: Neeraj Sharma

Trending news