Nuh Violence: नूंह हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का देशव्यापी प्रदर्शन, फूंके पाकिस्तान के पुतले
Advertisement

Nuh Violence: नूंह हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का देशव्यापी प्रदर्शन, फूंके पाकिस्तान के पुतले

नूंह में हुई हिंसा के बाद विश्व हिंदू परिषद ने बुधवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था, जिसके बाद राजधानी दिल्ली सहित हरियाणा के कई इलाकों में वीएचपी और बजरंग दल ने कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया.

Nuh Violence: नूंह हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल का देशव्यापी प्रदर्शन, फूंके पाकिस्तान के पुतले

Nuh Violence: नूंह में हुई हिंसा के बाद विश्व हिंदू परिषद ने बुधवार को देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का ऐलान किया था, जिसके बाद राजधानी दिल्ली सहित हरियाणा के कई इलाकों में वीएचपी और बजरंग दल ने कार्यकर्ताओं ने एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों द्वारा पाकिस्तान का पुतला फूंकते हुए जमकर नारेबाजी भी की गई.  

दिल्ली में प्रदर्शन
र नूंह हिंसा के विरोध में विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता ने दिल्ली की 23 जगहों पर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने 2020 में नॉर्थ ईस्ट दंगों की प्रमुख जगह घोंडा चौक पर भी प्रदर्शन किया.  इस दौरान पाकिस्तान का पुतला दहन करते हुए नारेबाजी भी की. ACP इंदिरापुरम के अनुसार, हिंदू संगठनों का प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा. 

ये भी पढ़ें- Nuh Violence: नूंह हिंसा में 6 लोगों की मौत, 9 जिलों में धारा 144, CM ने कहा दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा

मेवात में हुई हिंसा के बाद विश्व हिंदू परिषद का आज पूरे देश भर में प्रदर्शन है, इसी कड़ी में दिल्ली के बदरपुर बॉर्डर पर भी वीएचपी के प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. यहां अर्धसैनिक बल, दिल्ली पुलिस के जवान और दिल्ली पुलिस के कई बड़े आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद हैं.

ये भी पढ़ें- Gurugram Violence: नूंह के बाद गुरुग्राम में हिंसा, उपद्रवियों ने दुकानों में तोड़फोड़ कर लगाई आग

गाजियाबाद में बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नूंह में हुई घटना को लेकर आज जिला स्तरीय प्रदर्शन का आह्वान किया था. इंदिरापुरम के कनावनी गांव के पास वसुंधरा इलाके और सीआईएसएफ के बीच सड़क पर बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों की संख्या में एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी की. नूंह की घटना से नाराज प्रदर्शनकारी लोगों द्वारा पाकिस्तान का पुतला भी फूंका गया. कार्यकर्ताओं के मुताबिक, जिस तरह से नूंह में दंगाइयों ने हिंदू समाज पर हमला किया है, उसके विरोध में जिला स्तर पर प्रदर्शन का आह्वान किया गया था. विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं का कहना है कि हम लोग श्री राम और कृष्ण को मानने वाले लोग हैं, यदि विधर्मी मर्यादा में रहेंगे तो श्री राम को मानने वाले बने रहेंगे. यदि विधर्मी मर्यादा में नहीं रहते तो श्री कृष्ण के सिखाए रास्ते के अनुसार ऐसे लोगो को मर्यादा में लाने का काम भी करेंगे. 

 

Trending news