Haryana News: फतेहाबाद के गांव काजलहेड़ी पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, कई नेताओं ने की शिरक्त
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2002610

Haryana News: फतेहाबाद के गांव काजलहेड़ी पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, कई नेताओं ने की शिरक्त

फतेहाबाद के गांव काजलहेड़ी पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा. इसमें  सांसद सुनीता दुग्गल, विधायक दुड़ाराम ने शिरक्त की और सरकार के योजनाओं के बारे में बताया.  

 

Haryana News: फतेहाबाद के गांव काजलहेड़ी पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, कई नेताओं ने की शिरक्त

Haryana News: फतेहाबाद के गांव काजलहेड़ी पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा, जिसमें सांसद सुनीता दुग्गल, विधायक दुड़ाराम ने कार्यक्रम में शिरक्त की .  कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न विभागों द्वारा योजनाओं के बारे में ग्रामीणों जानकारी दी गई. सांसद दुग्गल ने इस यात्रा को पूरी तरह से सार्थक बताया. उन्होंने कहा मोदी जी की गारंटी वाली गाड़ी से लोग  लाभांवित हो रहे हैं. कानून व्यवस्था पर दुग्गल ने कहा कि प्रदेश में कानून व्यवस्था पूरी तरह से सुदृढ़ है, अगर कहीं सख्ती की जरूरत पड़ी वो इस बारे में गृहमंत्री से बात करेंगी. 

योजनाओं को लाभार्थियों तक पहुंचाया जा रहा
विकसित भारत संकल्प यात्रा आज फतेहाबाद के गांव काजलहेड़ी पहुंची, जहां कार्यक्रम का आयोजन गांव के सरकारी स्कूल में किया गया. प्रधानमंत्री का संबोधन और लाभार्थियों से उनकी बातचीत एक बड़ी स्क्रीन के माध्यम से ग्रामीणों को दिखाई गई. कार्यक्रम में सांसद सुनीता दुग्गल और विधायक दुड़ाराम ने भी शिरक्त की. सांसद सुनीता दुग्गल और विधायक दुड़ाराम ने कार्यक्रम के दौरान केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ दिया गया और अपने क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया. ग्रामीणों को संबोधित करते हुए सांसद सुनीता दुग्गल ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है सरकार की सभी योजनाओं को उनके लाभार्थियों तक सीधे उनके घर पर जाकर पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश आजाद हुए 75 वर्ष हो गए , पूर्व की सरकारों की योजनाएं जो चलाई जाती थी वे धरातल तक पहुंच ही नहीं पाती थी. दुग्गल ने आगे कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में योजनाएं सीधे लाभार्थि के घर तक पहुंच रही है. इस यात्रा का यही उद्देश्य है. आज इस गांव में यात्रा पहुंची है तो इसके साथ विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी योजनाएं लेकर ग्रामीणों तक पहुंचे हैं. जो लाभर्थी हैं उन्हें लाभ पहुंचाया गया और जिन्हें योजनाओं की जानकारी नहीं थी उन्हें जानकारी देकर लाभ पहुंचाया जा रहा है. 

ये भी पढ़ें- Haryana News: पूर्व विधायक बोलीं, मध्य प्रदेश की हार में कुछ कमियां कांग्रेस की रही

सांसद महुआ मोइत्रा को लेकर कही ये बात 
कार्यक्रम के उपरांत मीडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने सांसद महुआ मोइत्रा को लेकर बोलते हुए कहा कि वे स्वयं (सुनीता दुग्गल) भी ऐथिक्स कमेटी की सदस्य हैं. जब इस बारे में शिकायत पहुंची तो मेहुआ मित्रा महुआ मोइत्रा को बुलाया गया उनके ब्यान दर्ज किए गए. जब उनसे सवाल किए गए तो वे वॉकआऊट कर गईं. सुनीता दुग्गल ने कहा कि 60 में से 51 सवाल केवल विशेष बिजनेस को लेकर किए गए तो संशय तो बनता है. प्रदेश में लॉ एंड आर्डर की स्थिति को लेकर उन्होंने कहा कि प्रदेश में लॉ एंड आर्डर की स्थिति कंट्रोल में है. एनसीआरबी के क्या आंकड़े हैं इस बारे में उन्हें जानकारी नहीं है. अगर कहीं सख्ती की जरूरत है तो वे इस बारे में प्रदेश के गृहमंत्री और डीजीपी से बात करेंगी. 

Input- Ajay Mehta

Trending news