दीवार फांदकर IP College में घुसे युवकों ने लड़कियों से की छेड़छाड़, DCW ने Delhi Police को नोटिस किया जारी
Advertisement

दीवार फांदकर IP College में घुसे युवकों ने लड़कियों से की छेड़छाड़, DCW ने Delhi Police को नोटिस किया जारी

Delhi IP College Women Harassment Case: दिल्ली विश्वविद्यालय के वीमेंस आईपी कॉलेज (IP College)  में कॉलेज के 100 साल पूरे होने पर फेस्ट का आयोजन किया गया, जिसमें बाहरी छात्रों ने जबरन कॉलेज में घुसकर छात्राओं के साथ बदसलूकी करते हुए छेड़छाड़ की गई. इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने शहर की पुलिस और DU के इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज को नोटिस जारी किया है.

 

 

दीवार फांदकर IP College में घुसे युवकों ने लड़कियों से की छेड़छाड़, DCW ने Delhi Police को नोटिस किया जारी

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय के वीमेंस आईपी कॉलेज (Women IP College) में फेस्ट के दौरान बाहरी कॉलेज के छात्रों द्वारा जबरदस्ती कॉलेज में घुसने, छात्राओं के साथी बदसलूकी ओर छेड़छाड़ की गई. जिसके विरोध में आइसा ओर क्रांतिकारी युवा संगठन की छात्राओं द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन में अलग-अलग कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राएं शामिल हुईं. सभी ने दिल्ली पुलिस को महिला सुरक्षा ओर सशक्तिकरण के नाम पर घेरा और आरोप लगाए कि दिल्ली पुलिस महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम रही है. इसीलिए इस तरह की घटनाएं सामने आ रही हैं.

इस मामले में दिल्ली महिला आयोग (DCW) ने शहर की पुलिस और DU के इंद्रप्रस्थ महिला कॉलेज को नोटिस जारी किया है. स्वाती मालिवाल ने ट्वीट कर कहा कि दिल्ली यूनिवर्सिटी के IP कॉलेज के फ़ेस्ट में कुछ लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की गई है. पहले भी कॉलेज फेस्ट में छेड़छाड़ की घटनाएं सामने आई हैं. ऐसे लफंगों को जेल में डालना चाहिए. दिल्ली पुलिस को कड़ी कार्यवाही के लिए नोटिस जारी किया जा रहा है.

दिल्ली विश्वविद्यालय के वीमेंस आईपी कॉलेज (IP College)  में कॉलेज के 100 साल पूरे होने पर फेस्ट का आयोजन किया गया, जिसमें बाहरी छात्रों ने जबरन कॉलेज में घुसकर छात्राओं के साथ बदसलूकी करते हुए छेड़छाड़ भी की. कॉलेज छात्राओं का आरोप है कि बाहरी छात्रों ने कॉलेज की छात्राओं के साथ झगड़ा भी किया, जिसमें कुछ छात्राओं को चोट आई और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

ये भी पढ़ें: Delhi: 55 बड़ी-बड़ी कंपनियों की Fake Websites बनाकर ठगी करने वाला ठग गिरफ्तार

 

इसी के विरोध में बुधवार को क्रांतिकारी युवा संगठन, आईसा और जेएनयू के छात्राओं ने कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करते हुए दिल्ली पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाए. प्रदर्शनकारी छात्राओं ने कहा कि देश में महिला सशक्तिकरण और महिलाओं की सुरक्षा की बात की जाती है. दिल्ली पुलिस महिलाओं की सुरक्षा करने में नाकाम रही है, इसी का नतीजा है कि विमेंस कॉलेज में फेस्ट के दौरान बाहरी छात्रों की एंट्री होती है, जिससे अराजकता फैलती है. 

यही कारण है कि फेस्ट के दौरान विमान आईपी कालेज में भी बाहरी छात्रों ने घुसकर अव्यवस्था की और बदसलूकी करते हुए छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की. जिससे महिलाओं में डर और असुरक्षा का माहौल बना हुआ है. बीते अक्टूबर महीने में फेस्ट कार्यक्रम के दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय के ही मिरांडा हाउस कॉलेज में भी असामाजिक तत्व के लोगों और बाहरी छात्रों में घुसकर कॉलेज की छात्राओं के साथ बदसलूकी की थी. जिसके विरोध में कार्यक्रम को रोका गया, लेकिन दिल्ली पुलिस लगातार महिलाओं की सुरक्षा और सशक्तिकरण का दावा करती है. उसके बावजूद भी दिल्ली पुलिस महिलाओं को सुरक्षा देने में नाकाम साबित हो रही है.

बड़ी संख्या में आईपी कॉलेज के बाहर प्रदर्शन करने पहुंची छात्राओं ने सड़क पर बैठकर दिल्ली पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की. दिल्ली पुलिस ने सख्ती दिखाते हुए प्रदर्शनकारी छात्राओं को डिटेन करते हुए बस में भरकर सिविल लाइन्स थाने ले जाया गया.

Input: अमित त्यागी 

Trending news