Surajkund Mela में नेटवर्क प्रॉब्लम का बहाना बनाकर दुकानदार से ठगे 3 लाख
Advertisement

Surajkund Mela में नेटवर्क प्रॉब्लम का बहाना बनाकर दुकानदार से ठगे 3 लाख

Surajkund Mela 2023: सूरजकुंड मेले में लोगों को नेटवर्क की काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है जिसके चलते मेले में देशी-विदेशी हस्तशिल्प कलाकारों को बल्कि मेले में आने वाले पर्यटकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसी का फायदा उठाकर ठगों ने घटना को अंजाम देना शुरू कर दिया है. 

Surajkund Mela में नेटवर्क प्रॉब्लम का बहाना बनाकर दुकानदार से ठगे 3 लाख

Surajkund Mela 2023: जहां सरकार डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दे रही है तो वही फरीदाबाद के 36वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले में डिजिटल पेमेंट के माध्यम से एक महिला सहित दो युवकों कश्मीरी युवकों ने मेले में एक क्राफ्ट्समैन को तीन लाख की ठगी का शिकार बना डाला. बता दें कि सूरजकुंड मेले में लगे एक हैंड क्राफ्ट कालीन की स्टॉल पर तीनों आरोपी आए और ऑनलाइन पेमेंट के नाम पर ठगी कर फरार हो गए.

बता दें कि सूरजकुंड में लगे अंतरराष्ट्रीय मेले में नेटवर्क की काफी दिक्कत है जिसके चलते मेले में देशी विदेशी हस्तशिल्प कलाकारों को बल्कि मेले में आने वाले पर्यटकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है. इसी का फायदा उठाकर ठगों ने इस घटना को अंजाम दिया और मौके से फरार हो गए. फिलहाल पीड़ित स्टॉल संचालक ने इसकी शिकायत सूरजकुंड थाने में की है और पुलिस CCTV के आधार पर आरोपियों की तलाश में जुटी है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली का वो शिव मंदिर, जिसकी महिमा के आगे औरंगजेब ने भी टेक दिए थे घुटने

CCTV में कैद यह एक महिला सहित वही तीनों ठग है जिन्होंने सूरजकुंड मेले में लगे स्टोल नंबर 824 पर तीन लाख चालीस हजार की ठगी की वारदात को अंजाम दिया ओर वहां से फरार हो गए. पीड़ित स्टाल संचालक के मुताबिक यह तीनों थक आए और जल्दबाजी में इन्होंने इनसे ₹340000 की ईरान की कालीन खरीदी और ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद इन्हें सक्सेसफुल पेमेंट होने का मैसेज देखा कर सामान को गाड़ी में रखवाया और फरार हो गए.

लेकिन, जब दुकानदार को पेमेंट रिसीव नहीं हुई तो उन्हें अपने साथ हुई ठगी का अहसास हुआ, जिसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत सूरजकुंड थाने में की है. पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक सूरजकुंड थाना पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर मामला दर्ज कर सीसीटीवी को कब्जे में लेकर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है.

Trending news