Sports News: IMT गाजियाबाद में 6-12 साल के बच्चों के लिए फुटबॉल लीग का आयोजन, 2 महीने तक होगा इवेन्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1843945

Sports News: IMT गाजियाबाद में 6-12 साल के बच्चों के लिए फुटबॉल लीग का आयोजन, 2 महीने तक होगा इवेन्ट

IMT Ghaziabad Football league: आईएमटी गाजियाबाद आज से लेकर 2 महीने तक ब्लू कब फुटबॉल लीग की शुरुआत की गई है, जिसमें 6-12 साल तक के बच्चों ने हिस्सा लिया है. 

Sports News: IMT गाजियाबाद में 6-12 साल के बच्चों के लिए फुटबॉल लीग का आयोजन, 2 महीने तक होगा इवेन्ट

Ghaziabad News: आईएमटी गाजियाबाद में आज एक अनोखा माहौल देखने को मिला. यह अनोखा माहौल था फुटबॉल को लेकर और फुटबॉल भी खेलने वाले नौजवान नहीं बल्कि 6 साल से लेकर 12 साल तक के छोटे-छोटे बच्चे थे.

ऑल इण्डिया फुटबॉल फेडरेशन (AIFF) के ब्लू कब लीग (Bule Cubs League) शुरु करने के विजन को भारत में पहली बार साकार करने का काम आईएमटी गाजियाबाद ने किया. जिसको आईएमटी ने गाजियाबाद एवं नोएडा के फुटबॉल संघ के साथ मिलकर संयुक्त रूप से सम्पन्न किया. ब्लू कब (Blue Cub- शेर के शावक) के नाम से 6 से 12 साल तक के गाजियाबाद और नोएडा के फुटबॉल प्रेमी बच्चों को लेकर एक लीग की शुरुआत हुई है. देश में आयोजित होने वाली इस प्रकार की यह अपने आप में पहली लीग और इवेन्ट है. इस लीग में गाजियाबाद, नोएडा और आसपास की 12 टीमें हिस्सा ले रही हैं. 

ये भी पढ़ें: Delhi Rape Case: 2 नाबालिग लड़कियों से OYO होटल में रेप, स्वाति मालिवाल ने पुलिस को जारी किया नोटिस, 1आरोपी गिरफ्तार

यह लीग आज से शुरु होकर आगामी 2 महीने तक आईएमटी ग्राउण्ड पर लगातार चलती रहेगी. आईएमटी के ग्राउण्ड पर आज इसका भव्य शुभारंभ हुआ. इस अवसर पर गाजियाबाद और नोएडा की 12 टीमों के खिलाड़ी एवं उनके कोच भी उपस्थिति रहे. इस लीग को लेकर Federation of Indian Chambers of Commerce & Industry, Indian Industries Association औ तमाम संभ्रान्त लोगों में आकर्षण था.

आईएमटी गाजियाबाद के निदेशक डॉ. विशाल तलवार ने बताया कि ऑल इण्डिया फुटबॉल फेडरेशन के विजन के अनुसार हमारे संस्थान के स्पोर्ट्स रिसर्च सेन्टर ने इस कार्य को प्रारम्भ कर दिया है. बच्चों में फुटबॉल का संस्कार विकसित करने के लिए ही आईएमटी ने एक शोधपरक अध्ययन के बादब्लू कब लीग की शुरुआत की है. संस्थान के स्पोर्टस रिसर्च सेन्टर के हैड डॉ. कनिष्क पाण्डेय ने इस लीग पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए बताया कि ब्लू कब लीग भविष्य में भारत के लिए अर्न्तराष्ट्रीय स्तर के फुटबॉलर तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी. इस लीग की सफलता के बाद इसी तर्ज पर भारत के विभिन्न शहरों में इस प्रकार की लीग की शुरुआत.

Input: पियुष गौर

Trending news