Sonipat Suicide Case: कम अंक आने पर 12वीं की छात्रा ने फंदे से लटक कर दी जान
Advertisement

Sonipat Suicide Case: कम अंक आने पर 12वीं की छात्रा ने फंदे से लटक कर दी जान

सोनीपत से राई थाना के अंतर्गत एक गांव रसोई की रहने वाली छात्रा ने कम नंबर आने पर घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा सानिया का आज सीबीएससी (CBSE) का रिजल्ट आया था. 12वीं की परीक्षा में 45% अंक प्राप्त किए.

Sonipat Suicide Case: कम अंक आने पर 12वीं की छात्रा ने फंदे से लटक कर दी जान

Sonipat Suicide Case: सोनीपत से राई थाना के अंतर्गत एक गांव रसोई की रहने वाली छात्रा ने कम नंबर आने पर घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है. कॉमर्स स्ट्रीम की छात्रा सानिया का आज सीबीएससी (CBSE) का रिजल्ट आया था. 12वीं की परीक्षा में 45% अंक प्राप्त किए. कम नंबर आने के कारण छात्रा ने फांसी के फंदे पर लटक कर आत्महत्या कर ली. वही छात्रा के पिता ने आरोप लगाया है कि स्कूल में टीचरों की कमी के चलते उनकी बेटी पढ़ाई नहीं कर पाई और बेटी पर पढ़ाई का प्रेशर था और इसी कारण आज उसका रिजल्ट खराब आया है जिससे मायूस होकर उसने आत्महत्या कर ली है.

फिलहाल पुलिस ने मामले को लेकर इन्वेस्टीगेशन कर रही है. 12वीं कक्षा का सीबीएसई का रिजल्ट आया है और रिजल्ट के चलते कहीं खुशी तो कहीं गम नजर आया, लेकिन कम नंबर आने के चलते 12वीं कक्षा की छात्रा सानिया ने आत्महत्या कर ली है. जानकारी के मुताबिक गांव रसोई की रहने वाली छात्रा सानिया गांव बढ़ मलिक के गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल में पढ़ाई कर रही थी और पिछले दिनों स्कूल में टीचरों की कमी के चलते और विद्यार्थियों की संख्या ज्यादा होने के चलते पढ़ाई बाधित हो रही थी.

ये भी पढ़ेंः CBSE Class 10th Result 2023: सीबीएसई ने जारी किया 10th क्लास का रिजल्ट, ऐसे कर सकते हैं चेक

इतना ही नहीं वो डिप्रेशन लगातार लिए हुई थी और सानिया 12वीं कक्षा में कॉमर्स स्ट्रीम में पढ़ाई कर रही थी. आज उसका 12वीं का सीबीएससी का रिजल्ट आया, जिसमें 45% नंबर आए और कम नंबरों की वजह से अपने ही घर में छत पर जाकर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. वही पीड़ित पिता ने आरोप लगाया है कि स्कूल में विद्यार्थियों की संख्या बहुत ज्यादा है और जहां मॉर्निंग और इवनिंग दो सेशन में पढ़ाई होती है और टीचरों की संख्या बहुत कम है, जिसके चलते बच्चों की पढ़ाई ठीक ढंग से नहीं हो पा रही थी.

उन्होंने आगे बताया कि बोर्ड की परीक्षा देने वाले बच्चों पर पढ़ाई का बड़ा तनाव था और उनकी बेटी भी ठीक ढंग से पढ़ाई नहीं कर पाई, जिसकी वजह से उसका रिजल्ट खराब हुआ और इसी के कारण आज उसने बड़ा कदम उठाते हुए आत्महत्या कर ली है. वही पूरे मामले को लेकर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक हॉस्पिटल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है और वही पीड़ित परिवार के बयान के आधार पर ही पुलिस कार्रवाई करेगी. फिलहाल पोस्टमार्टम की कार्रवाई कल की जाएगी पुलिस मामले में जांच कर रही है.

(इनपुटः सुनिल कुमार)

Trending news