Sonipat की नामी स्कूल में बनी वेब सीरीज पर आपत्तिजनक सीन को लेकर बवाल, थाने पहुंचा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1727097

Sonipat की नामी स्कूल में बनी वेब सीरीज पर आपत्तिजनक सीन को लेकर बवाल, थाने पहुंचा मामला

Sonipat Web Series Controversy: सोनीपत के स्पोर्ट्स स्कूल में बनी वेब सीरीज में अश्लील दृश्य और गाली गलौज के साथ बच्चों को हॉस्टल में सिगरेट और शराब पीते दिखाया गया है. अब मामला बढ़ता देख स्कूल प्रबंधन ने शूटिंग करने वाली कंपनी व इसके निदेशकों के खिलाफ थाने में केस दर्ज कराया है. 

Sonipat की नामी स्कूल में बनी वेब सीरीज पर आपत्तिजनक सीन को लेकर बवाल, थाने पहुंचा मामला

Sonipat Web Series Controversy: सोनीपत के राई में स्थित स्कूल में तैयार हुई एक वेब सीरीज में आपत्तिजनक सीन को लेकर बवाल मच गया है. वेब सीरीज में स्पोर्ट्स स्कूल की छवि को खराब किए जाने का आरोप है. वेब सीरीज में अश्लील दृश्य और गाली गलौज के साथ बच्चों को हॉस्टल में सिगरेट और शराब पीते दिखाया गया है, अब वेब सीरीज से स्कूल की छवि खराब करने का मामला राई थाना में जा पहुंचा है. स्कूल की वाइस प्रिंसिपल मौसमी घोशाल ने थाना राई में शिकायत देकर इससे जुड़े व्यक्तियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

क्या है पूरा मामला
ओटीटी के इस दौर में जहां लगातार अलग-अलग वेब सीरीज रिलीज हो रही है, ऐसे में वाहवाही लूटने के लिए कुछ फिल्म निर्माता आपत्तिजनक कंटेंट रिलीज कर रहे हैं. ऐसा ही एक मामला सोनीपत से सामने आया है. जहां ओटीटी प्लेटफार्म पर बिना एनओसी के वेब सीरीज रिलीज करने पर विवाद शुरू हो गया है. जानकारी के मुताबिक, सोनीपत के स्कूल में दिसंबर 2021 में एक वेब सीरीज की शूटिंग हुई थी और यह ओटीटी (OTT) प्लेटफार्म पर रिलीज कर दी गई. स्कूल प्रबंधन का आरोप है कि वेब सीरीज में स्कूल की छवि को बदनाम करने का काम किया है. हालांकि, स्कूल के नाम का एक अक्षर बदल दिया गया है, लेकिन स्कूल के लोगो (Logo) और बच्चों की वर्दी से बहुत कुछ पहचान में आ रहा है. 

वेब सीरीज में अश्लील दृश्य और गाली गलौज के साथ बच्चों को हॉस्टल में सिगरेट और शराब पीते दिखाया गया है. यहां तक कि इसमें एक छात्रा से शिक्षक अश्लील मांग करता नजर आ रहा है.विवाद के बाद स्कूल प्रबंधन ने शूटिंग करने वाली कंपनी व इसके निदेशकों के खिलाफ थाने में केस दर्ज करा दिया है. स्कूल प्रबंधन का आरोप है कि उनको रिलीज करने से पहले वेब सीरीज दिखाई नहीं गई और इस कारण उन्होंने NOC भी नहीं दी. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये भी पढ़ें- Delhi-NCR News: क्राइम के ग्राफ में नहीं कोई गिरावट, आज इन 5 जगहों से सामने आई ये बड़ी घटना

मिली जानकारी के मुताबिक वेब सीरीज को रिलीज करने से पहले इसके निर्माता-निर्देशक व कंपनी ने स्कूल प्रबंधन से NOC मांगी थी. स्कूल का दावा है कि उन्होंने सीरीज देखने की मांग की और इसके बाद ही NOC जारी करने को कहा. कंपनी की ओर से वेब सीरीज नहीं दिखाई गई. इस कारण उन्होंने NOC जारी नहीं दी. स्कूल की NOC के बिना ही यह वेब सीरीज OTT प्लेटफार्म पर रिलीज कर दी गई.

वेब सीरीज रिलीज होने के बाद इसके निर्माता-निर्देशक को पत्र लिखकर इससे स्कूल का नाम और लोगो हटाए जाने की मांग की गई. साथ ही ऐसा नहीं करने पर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी. इसके बावजूद सीरीज निर्माता कंपनी की ओर से कुछ नहीं किया गया. 

ओटीटी प्लेटफार्म पर वेब सीरीज के रिलीज होने के बाद इसमें दिखाए गए सीन से स्कूल की बदनामी हो रही है. स्कूल में रहने वाले सभी छात्र, शिक्षक, प्रशिक्षक, अभिभावक और अन्य कर्मचारी आहत हैं. मुद्दा गर्माता देख स्कूल प्रबंधन ने भी इसके निर्माता निर्देशक व कंपनी के खिलाफ पुलिस थाने में मामाला दर्ज करा दिया है. 

थाना राई के जांच अधिकारी ने, वेब सीरीज के निर्माता मनीष त्रेहान एवं निदेशक राहुल दहिया एवं ओटीटी प्लेटफार्म मैक्स प्लेयर के खिलाफ IT एक्ट 2000 की धारा 67 के तहत केस दर्ज कर लिया है. साथ ही पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

Input- Sunil Kumar 

 

 

 

 

Trending news