Sonipat News: चोरी और लापरवाही के चलते 6 दिनों तक भी लुधियाना नहीं पहुंचा एलपीजी गैस का कैंटर
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1991642

Sonipat News: चोरी और लापरवाही के चलते 6 दिनों तक भी लुधियाना नहीं पहुंचा एलपीजी गैस का कैंटर

सोनीपत के मुरथल में मान ढाबा पर सीएम फ्लाइंग और खाद्य आपूर्ति विभाग ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई की है. मान ढाबा मुरथल के संचालक की मिलीभगत के चलते एलपीजी गैस कैंटर से गैस चोरी कर कमर्शियल गैस सिलेंडरों में भरी जा रही थी. लापरवाही के चलते कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था. 

Sonipat News: चोरी और लापरवाही के चलते 6 दिनों तक भी लुधियाना नहीं पहुंचा एलपीजी गैस का कैंटर

Sonipat News: सोनीपत के मुरथल में मान ढाबा पर सीएम फ्लाइंग और खाद्य आपूर्ति विभाग ने संयुक्त रूप से बड़ी कार्रवाई की है. मान ढाबा मुरथल के संचालक की मिलीभगत के चलते एलपीजी गैस कैंटर से गैस चोरी कर कमर्शियल गैस सिलेंडरों में भरी जा रही थी. लापरवाही के चलते कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था.  मौके पर 104 कमर्शियल सिलेंडर, गैस निकलने वाली दो नोजल, गैस कैंटर समय से एक पिकअप गाड़ी को मौके पर पकड़ा गया है. पांच आरोपियों को काबू किया गया है. आरोपियों ने कई बड़े खुलासे किए हैं. पुलिस को शिकायत दी गई है पुलिस मामले में जांच कर रही है. 

सोनीपत के मुरथल में स्थित मान ढाबा पर अल सुबह सीएम फ्लाइंग और खाद्य आपूर्ति विभाग ने गैस कैंटर से गैस चोरी कर कमर्शियल सिलेंडर में रिफिल पांच आरोपियों को पकड़ा है. जानकारी के मुताबिक एलपीजी गैस कैंटर लोनी गाजियाबाद से चला था और यह एलपीजी गैस कैंटर लुधियाना में पहुंचाना था.  बिल्टी के मुताबिक गाड़ी का चालक और संचालक 27 नवंबर को गैस कैंटर को लेकर निकले थे. गैस चोरी करने और लापरवाही के चलते 6 दिन तक भी लुधियाना में गाड़ी नहीं पहुंच सकी है. वहीं आज सुबह पांच आरोपी को मौके पर चोरी करते हुए पकड़ा गया है.  एलपीजी गैस के बड़े कैंटर का चालक पुष्पेंद्र उर्फ राजीव, सह चालक हरचरण,एक ही नाम के दो कमलेश, और वही पांचवा आरोपी मोहन जोधपुर का रहने वाला है. वही मान ढाबा के संचालक देवेंद्र मान का नाम भी संलिप्तता में सामने आया है. 

गैस चोरी करने का एक बड़े स्तर पर सरंगना चल रहा था और इसमें कई बड़े खुलासे होने की संभावना मानी जा रही है, जानकारी के मुताबिक एलपीजी गैस के बड़े कैंटर से नौजल सीधे रूप में एक साथ 5 से 6 कमर्शियल सिलेंडर में रिफिल किया जा रहा था और यह सुरक्षा की दृष्टि से काफी खतरनाक हो सकता था. मुरथल ढाबों क्षेत्र में जहां पब्लिक संख्या बहुत ज्यादा होती है. कोई भी बड़ा हादसा हो सकता था, लेकिन सीएम फ्लाइंग और खाद्य आपूर्ति विभाग ने यह बड़ी कार्रवाई की है. बता दें कि आरोपियों ने बताया है कि गैस सिलेंडरों को दिल्ली के सोनिया विहार में कृष्ण गैस एजेंसी पर मैनेजर के पद पर काम करने वाले राहुल को बेचा जाता था. एक गैस सिलेंडर की बाजार में 1795 कीमत बताई जा रही है... मिलीभगत के चलते बड़े स्तर पर चोरी हो रही थी.

ये भी पढ़ें: IND vs AUS 5th T20I: पांचवें टी20 में होगी इस धाकड़ खिलाड़ी की वापसी, एक ओवर में जड़ चुके हैं 5 छक्के

वहीं नवीन पालीवाल ने बताया कि गुप्त रूप से सूचना मिली थी और सूचना के आधार पर सीएम फ्लाइंग और आपूर्ति विभाग ने कार्रवाई की है. उन्होंने बताया कि मान ढाबा मुरथल में गैस रिसाव की स्मेल आई हुई थी. नोजल के माध्यम से कैंटर से गैस निकली जा रही थी. 19 kg के कमर्शियल गैस सिलेंडर में भरी जा रही थी. उन्होंने बताया कि मान ढाबा पर 2 नोजल से 10 गैस सिलेंडर भरे जा रहे थे. वही कमलेश नाम का शख्स 2 महीने से गैस चोरी करने के काम में लगा हुआ था और इससे पहले वह महाराष्ट्र में भी एक एजेंसी में काम कर चुका है. आरोपियों ने 1-1 सिलेंडर इकट्ठे कर काफी सिलेंडर खरीद लिए हैं. 104 सिलेंडर कल बरामद किए गए हैं. इसको शिकायत दे दी गई है.

Trending news