Sonia के 'संन्यास' के अटकलों पर बिप्लब देब बोले- लोग नहीं चाहते कि एक ही परिवार के सामने हो धूपबत्ती
Advertisement

Sonia के 'संन्यास' के अटकलों पर बिप्लब देब बोले- लोग नहीं चाहते कि एक ही परिवार के सामने हो धूपबत्ती

कांग्रेस के 85वें महा अधिवेशन में सोनिया गांधी द्वारा राजनीति से संन्यास लिए जाने की बात पर चर्चाएं तेज हो गई हैं.इस मामले पर कुमारी सैलजा ने कहा था कि सोनिया गांधी कांग्रेस पद की बात कर रही थीं. अब इस कड़ी में अंलका लांबा का कहना है कि ये सोनिया गांधी ने उन्हें अपना प्लान बताया है. साथ ही सोनिया गांधी ने कहा कि उन्होंने न कभी संन्यास लिया है और न ही कभी लेंगी. 

Sonia के 'संन्यास' के अटकलों पर बिप्लब देब बोले- लोग नहीं चाहते कि एक ही परिवार के सामने हो धूपबत्ती

झज्जर: कांग्रेस के 85वें महा अधिवेशन में सोनिया गांधी द्वारा राजनीति से संन्यास लिए जाने की बात पर चर्चाएं तेज हो गई हैं. हालांकि पार्टी सोनिया के इस बयान का अलग मतलब बता रही है. इस मामले पर कुमारी सैलजा ने कहा था कि सोनिया गांधी कांग्रेस पद की बात कर रही थीं. अब इस कड़ी में अंलका लांबा का कहना है कि ये सोनिया गांधी ने उन्हें अपना प्लान बताया है. साथ ही सोनिया गांधी ने कहा कि उन्होंने न कभी संन्यास लिया है और न ही कभी लेंगी. 

कांग्रेस की अलका लांबा ने कहा कि सोनिया भविष्य में पार्टी पर अपना आशिर्वाद बनाए रखेंगी. अलका लांबा ने कहा, "मुझे दो मिनट के लिए सोनिया गांधी जी के साथ बोलने का मौका मिला. मैडम, कल की आपकी टिप्पणी को राजनीति से संन्यास लेने के रूप में देखाया जा रहा है. मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि सोनिया जी ने मुझसे कहा कि हमें भविष्य में उनका आशीर्वाद और मार्गदर्शन मिलता रहेगा."

अब इसी कड़ी में कांग्रेस के चिंतनशिविर में सोनिया गांधी द्वारा सक्रिय राजनीति से सन्यास लिए जाने की घोषणा पर हरियाणा भाजपा के प्रभारी और त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब देब ने चुटकी ली है. उन्होंने कहा है कि सोनिया गांधी काफी समय पहले ही अपने बेटे को आगे बढ़ाने के लिए सन्यास ले चुकी हैं. उसी के चलते ही सोनिया गांधी ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा शुरू कराई थी. जोकि बीच में ही अधूरी रह गई. 

ये भी पढ़ें: CBI दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे आप कार्यकर्ता हिरासत में, आरोप-आवाज दबाने की कोशिश कर रही BJP

बता दें कि बिप्लब कुमार देब पार्टी कार्यकताओं के साथ झज्जर के लोकनिर्माण विश्रामगृह में पीएम के मन की बात कार्यक्रम में शामिल होने आए थे. यहां उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वंशवाद कांग्रेस के स्वभाव में बसा है, लेकिन देश के लोग भी यह तय कर चुके हैं कि वह एक ही परिवार के सामने कब तक धूपबत्ती करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी किस भारत जोड़ो यात्रा की बात करते है. जबकि देश की पहली सरकार में वल्लभभाई पटेल ने भारत को जोड़ने का काम कर दिय था.

हरियाणा के भाजपा प्रभारी बिप्लब देब ने कहा कि हर पार्टी की अपनी व्यवस्था और निर्णय होते है. शायद सोनिया गांधी का निर्णय भी उन्हीं में से एक है. कार्यकर्ताओं को सम्बोधन के दौरान बिप्लब देब ने कहा था कि आने वाले समय में कांग्रेस दूरबीन से भी नहीं दिखाई देगी साथ ही उन्होंने कांग्रेस के 2024 में प्रदेश व केन्द्र में सत्ता होने के दावे पर कहा कि कांग्रेस का पूरी तरह स दिवालिया निकल चुका है. कांग्रेस में अब लीडरशिप भी नहीं बची है. अभय चौटाला द्वारा हरियाणा के निकाली जा रही परिवर्तन यात्रा को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए बिप्लब देव ने कहा कि अभय चौटाला खुद का परिवतर्न करने के लिए ही यह यात्रा निकाल रहे है. किस डाल पर बैठेंगे यहीं अभय चौटाला का एजेंडा है.

Input: जगदीप

Trending news