स्मार्टफोन की लत ने बना दिया अपराधी, 3 गिरफ्तार 9 मोटरसाइकिल बरामद, जानें क्या है पूरा मामला
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1301999

स्मार्टफोन की लत ने बना दिया अपराधी, 3 गिरफ्तार 9 मोटरसाइकिल बरामद, जानें क्या है पूरा मामला

युवाओं में महंगे और स्मार्ट फोन शौक लगातार बढ़ता जा रहा है और इसी वजह से कई युवा इन दिनों अपराध की दुनिया में सक्रिय होते जा रहे हैं. यह युवा अपने शौक को पूरा करने के लिए जगह-जगह से मोटरसाइकिल की चोरी कर रहे हैं. इसके बाद इन चोरी की गई बाइकों को कबाड़े में बेचकर अपने पसंद का फोन खरीदते हैं और मौज की जिंदगी बिताते हैं. 

स्मार्टफोन की लत ने बना दिया अपराधी, 3 गिरफ्तार 9 मोटरसाइकिल बरामद, जानें क्या है पूरा मामला

विपीन शर्मा/कैथलः इन दिनों युवाओं में महंगे फोन रखना और मौज मस्ती करने का लग्जरी शौक लगातार बढ़ता जा रहा है जिस वजह से बहुत से युवा अपने लग्जरी शौक पूरा करने के लिए अपराध की दुनिया में कदम रख रहे हैं और यह आंकड़ा दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक क्राइम के हर तीसरे केस में युवा अवस्था के युवक ही आरोपी पाए जाते है.

ऐसा ही एक मामला आज कैथल में सामने आया है जिस बीच कैथल पुलिस की सीआईए टीम को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. बताते चलें कि कैथल की सीआईए टीम ने बाइक चोरी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है जिनके कब्जे से एक ही नाम की कुल 9 मोटरसाइकिल बरामद हुई है.

ये भी पढ़ेंः Independence Day 2022: किसने रखी स्वतंत्रता दिवस की नीव? जानें इसका इतिहास और महत्व

DSP ने प्रेस वार्ता में दी जानकारी

सीआईए परिसर में प्रेस वार्ता करते हुए डीएसपी विवेक चौधरी ने बताया कि पकड़े गए तीनों आरोपी कैथल जिले के ही रहने वाले हैं तथा इनके ऊपर पहले भी दर्जनों मामले दर्ज हैं. आरोपी कैथल सहित अन्य कई जिलों से मोटरसाइकिल चोरी करते थे और उनको बेचकर महंगे स्मार्टफोन खरीदते थे तथा मौज-मस्ती की जिंदगी जीते थे.

डीएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी चोरी करने से पहले जगह की पहले रेकी करते थे और फिर चोरी की घटना को अंजाम देते थे. आरोपी ज्यादातर स्प्लेंडर प्लस मोटरसाइकिल की ही चोरी करते थे क्योंकि आरोपियों के पास एक मास्टर की (स्पेशल चाबी) होती थी जिसकी मदद से वे बड़ी आसानी से स्प्लेंडर मोटरसाइकिल का लॉक खोल कर मोटरसाइकिल चोरी कर लेते थे.

ये भी पढ़ेंः Rakesh Jhunjhunwala सपनों का सौदागर, जो शेयर मार्केट से लेकर पहुंचा अकासा तक

इसके बाद आरोपी चोरी की गई सभी मोटरसाइकिल को मुख्य आरोपी कर्ण उर्फ लक्की के गांव कैलरम के अंदर एक खंडर मकान में इकट्ठा करते थे. बाद इन मोटरसाइकिलों को कबाड़ीयों को बेच देते थे और इसके अपने शौक किया करते थे. पकड़े गए तीनों आरोपी कैथल जिले के हैं जिनकी पहचान मोनू निवासी पट्टी कोथ गामड़ी,  सुमित निवासी गांव करोड़ा तथा मैन आरोपी करण उर्फ लक्की गांव के कैलरम के रूप में हुई है. फिलहाल पुलिस ने तीनों आरोपियों का रिमांड पूरा होने के बाद उनको न्यायिक में हिरासत में भेज दिया है.

Trending news