भूपेंद्र हुड्डा पर कसा तंज, कैप्टन अभिमन्यु बोले कांग्रेस के गड्ढे भरने में लगी बहुत मेहनत
Advertisement

भूपेंद्र हुड्डा पर कसा तंज, कैप्टन अभिमन्यु बोले कांग्रेस के गड्ढे भरने में लगी बहुत मेहनत

पानीपत में पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु हरियाणा बजट पर चर्चा करने पहुंचे. वहां उन्होंने मनोहर लाल द्वारा पेश किए गए बजट की भरपूर प्रशंसा की. साथ ही कैप्टन ने कहा कि बिजली विभाग पर 35000 करोड़ रुपये का कर्जा छोड़ कर गए थे उसका भुगतान किया है.

भूपेंद्र हुड्डा पर कसा तंज, कैप्टन अभिमन्यु बोले कांग्रेस के गड्ढे भरने में लगी बहुत मेहनत

राकेश भयाना/पानीपत: पानीपत में भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु हरियाणा बजट पर चर्चा करने पहुंचे. इस अवसर पर कैप्टन अभिमन्यु ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा पेश किए गए बजट की भरपूर प्रशंसा करते हुए कहा कि बजट में समाज के हर वर्ग को लाभ देने का प्रयास किया गया. पूर्व मंत्री ने कहा कि 1 लाख 83 हजार करोड़ रुपये के बजट को प्रदेश की जनता तक विकास के माध्यम से पहुंचे, ऐसी सरकार की कोशिश है. प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व वित्त मंत्री ने सरपंच के द्वारा किए जा रहे आंदोलन पर अपनी नजरिया साफ किया तो वहीं भूपेंद्र सिंह हुड्डा कांग्रेस पर जमकर बरसे.

ये भी पढ़ें: हरियाणा में गरीबी खत्म करने के लिए सरकार ने बनाया ये पावरफुल प्लान, इस वर्ग पर ज्यादा फोकस

 

राजनीतिक दल नहीं कांग्रेस- कैप्टन अभिमन्यु
पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु कांग्रेस पर जमकर बरसते हुए बोले कि कांग्रेस को संगठन की जरूरत नहीं है, क्योंकि कांग्रेस ने मान लिया कि वह राजनीतिक दल नहीं है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को संदेश दिया है कि वह राजनीतिक विचारधारा का दल नहीं है. पूर्व मंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने देश में संकेत दिया है कि अब कांग्रेस कार्यकर्ताओं का संगठन नहीं है, बल्कि ऊपर से नीचे तक कुछ परिवारों का गिरोह के तौर पर संग्रह मात्र रह गया है. उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा का नाम लिए बिना प्रहार करते हुए कहा कि हरियाणा प्रदेश के सरगना अपने कुछ गुर्गों के अतिरिक्त संगठन में विश्वास नहीं करते हैं. कैप्टन ने कहा कि संगठन बनाने की कोशिश में अशोक तंवर के शरीर पर लाठियां चली तो कुमारी शैलजा को बाहर का रास्ता दिखाया गया. वहीं संगठन का समर्थन करने पर रणदीप सुरजेवाला को तड़ीपार राजस्थान भेज दिया गया. इसलिए हरियाणा प्रदेश में कांग्रेस संगठन की अपेक्षा करना बहुत बड़ी बात है.

पानीपत में विकास की गति धीमी होने का जवाब देते हुए कैप्टन ने कहा कि गुरुग्राम में हरियाणा की जनता के खजानों से क्षेत्र में निवेश हुआ और विकास हो रहा है. उन्होंने कहा कि गुरुग्राम से आने वाले रेवेन्यू से आसपास के क्षेत्रों में लगातार विकास हो रहा है. इसलिए पानीपत में विकास हो और विकसित हो ऐसा हमारा संकल्प है.

सरपंचों की नियत में नहीं खोट
सरपंचों द्वारा लगातार विरोध करने पर बोलते हुए कैप्टन ने कहा कि लोकतंत्र में किसी विवाद का समाधान संवाद से है. इसलिए जनप्रतिनिधि का व्यवहार अच्छा, सामान्य व्यवहार सौहार्द पूर्ण होना चाहिए. उन्होंने कहा कि मंत्री देवेंद्र बबली को सुझाव दिया है कि अपनी बातचीत में शालीनता लाए, जो सरपंच आंदोलन कर रहे हैं, उनकी मंशा व नियत में खोट नहीं है. उन्होंने कहा कि शायद उनके गांव में विकास के लिए उन्हें अधिक पैसे की जरूरत है. इसलिए वह अपनी मांग रख रहे हैं. कैप्टन अभिमन्यु ने कहा कि जल्द ही संगठन व मंत्री मिलकर इस समस्या का समाधान निकाल लेंगे.

उन्होंने कहा कि बीजेपी के समर्थित सरपंच के साथ जिला परिषद ब्लाक समिति के चेयरमैन हरियाणा प्रदेश में 80% से ज्यादा भाजपा के समर्थित है. उन्होंने विपक्ष पर कड़ा प्रहार करते हुए कहा कि जिस पार्टी के लोग चुनकर नहीं आए 8 साल में राजनीतिक मुद्दा नहीं बना पाए और दूसरे के मुद्दों की सवारी करने की राजनीति करते हैं. उन्होंने कहा कि आरक्षण व किसान आंदोलन पर सवारी करने की कोशिश की, लेकिन अपना मुद्दा नहीं खड़ा कर पाए.

वहीं कैप्टन ने राहुल गांधी पर प्रहार करते कहा कि पूरे देश में कश्मीर में घूमने के बाद किसी मुद्दे पर समर्थन नहीं मिला. इसलिए इस प्रकार की शरारतें करते हैं, लेकिन यह सही है सरपंच हमारे जनप्रतिनिधि हैं. सरपंच लोकतंत्र के महत्वपूर्ण मुखिया है. इसलिए उनका प्रतिनिधियों की तरह सम्मान होना चाहिए.

हुड्डा ने जो परिवर्तन किए उसके लिए माफी मांगे
पूर्व मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर पेंशन के मामले पर भी प्रहार करते कहा कि विपक्ष को गलती मानने के लिए विधायक महिपाल ढांडा ने विवश किया, लेकिन उन्होंने जिनके साथ गलती की उनसे माफी मांगनी चाहिए. उन्होंने कहा कि भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने जो परिवर्तन किए उसके लिए माफी मांगे. कांग्रेस ने बहुत गड्ढे खोदे, जिन्हें भरने में हमें बहुत मेहनत लगी है. कैप्टन ने कहा कि बिजली विभाग पर 35000 करोड़ रुपये का कर्जा छोड़ कर गए थे उसका भुगतान किया है.

Trending news