हरियाणा में गरीबी खत्म करने के लिए सरकार ने बनाया ये पावरफुल प्लान, इस वर्ग पर ज्यादा फोकस
Advertisement

हरियाणा में गरीबी खत्म करने के लिए सरकार ने बनाया ये पावरफुल प्लान, इस वर्ग पर ज्यादा फोकस

हरियाणा कैबीनेट के कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल आज भिवानी दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने शहीद भगत सिंह और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण किया.

हरियाणा में गरीबी खत्म करने के लिए सरकार ने बनाया ये पावरफुल प्लान, इस वर्ग पर ज्यादा फोकस

नवीन शर्मा/भिवानी: कृषि एवं पशुपालन मंत्री जेपी दलाल का लोहारू हल्के के कई गांव का दौरा कर लोगों की शिकायतें सुनी और समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए. कृषि मंत्री ने गांव झाझड़ा हसनपुर में शहीद भगत सिंह और बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की मूर्ति का अनावरण किया और क्लब को 2 लाख रुपये अनुदान देने की घोषणा की.

ये भी पढ़ें: International Cricket Mahakumbh: भिवानी में भिड़ीं भारत और नेपाल की टीमें, रोचक मुकाबले से शुरू हुई क्रिकेट सीरीज

 

इस अवसर पर कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि हमारी युवा पीढ़ी हमारे जो इतिहास पुरुष थे, जिन्होंने देश के लिए कुर्बानी दी और आजादी की लड़ाई लड़ी और हमें  संविधान दिया. उन महापुरुषों को याद करेंगे तो हमारा देश निश्चित तौर पर तरक्की करेगा. उन्होंने कहा कि कि 28 मार्च से सरसों की खरीद शुरू होगी. सरकार एमएसपी पर सरसों की फसल खरीदेगी. 

वहीं कृषि मंत्री ने दावा किया कि हमारी सरकार गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित है. केंद्र सरकार और राज्य सरकार नीतियां बनाकर गरीबों की दशा सुधारने का काम कर रही हैं. इस अवसर पर कृषि मंत्री ने महिला वॉलीबॉल प्रतियोगिता का भी उद्घाटन किया.

पत्रकारों से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री जी पी दलाल ने कहा कि हमारी सरकार नीतियां बनाकर काम कर रही है. वहीं 29 लाख चिरायु कार्ड बनाए और अब सरकार 1 लाख 80 हजार आय से लिमिट को आगे बढ़ाने की सोच रही है. उन्होंने कहा कि सरकार ने लाखों लोगों के पीले कार्ड बनवाएं. इस पर किसी का गलत कट गया है तो उसे ठीक करेंगे, लेकिन गरीबों का हक किसी को लेने नहीं देंगे. उन्होंने कहा कि गरीबों की हमारी सरकार है, जो कि गरीबों के कल्याण के लिए समर्पित है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि 28 मार्च से सरसों की सरकारी खरीद शुरू हो जाएगी. सरसों की फसल एमएसपी पर सरकार खरीदेगी. 

Trending news