सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में कौन राजनेता था शामिल, लॉरेंस बिश्नोई ने दी यह चौंकाने वाली जानकारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1221555

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में कौन राजनेता था शामिल, लॉरेंस बिश्नोई ने दी यह चौंकाने वाली जानकारी

दिल्ली से ट्रांजिट रिमांड पर लाने के बाद पंजाब पुलिस ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई से 34 सवाल किए, लेकिन वह लगातार पुलिस को बरगलाने को कोशिश करता दिखा. अब पुलिस उससे सख्ती से पूछताछ करने की तैयारी में है. अब पुलिस बिश्नोई का सामना मूसेवाला की हत्या में गिरफ्तार दूसरे गैंगस्टरों से कराएगी. 

 सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में कौन राजनेता था शामिल, लॉरेंस बिश्नोई ने दी यह चौंकाने वाली जानकारी

अमित भारद्वाज/नई दिल्ली : पंजाब पुलिस गायक शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को दिल्ली से ट्रांजिट रिमांड पर लेकर पूछताछ कर रही है. पंजाब पुलिस ने अब तक गैंगस्टर से 5  घंटे  37 मिनट की पूछताछ में 34 सवाल . इस दौरान पूरी बातचीत को मिनट टू मिनट रिकॉर्ड किया गया. पुलिस ने  लॉरेंस से 34 सवाल पूछे, लेकिन बिश्नोई ने सभी सवालों के गोलमोल जवाब दिया. आरोपी का एक भी जवाब संतोषजनक नहीं था और इंटेरोगेशन के दौरान वह पुलिस को पूरे समय बरगलाता ही रहा. 

दूसरे गैंगस्टरों से होगा क्रॉस इंटेरोगेशन

पहले दिन की पूछताछ में लॉरेंस से कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के बाद अब पंजाब पुलिस अपने प्लान बी पर काम करना शुरू किया है. अब पुलिस बिश्नोई का सामना मूसेवाला की हत्या में गिरफ्तार दूसरे गैंगस्टरों से कराएगी और क्रॉस इंटेरोगेशन करेगी. 

सूत्रों के मुताबिक पुलिस के आला अधिकारियों को उम्मीद है कि दो दिन की पूछताछ कई सवालों से पर्दा उठाने में मददगार साबित होगी. बिश्नोई के मेडिकल में सभी जांच सामान्य मिली हैं, लेकिन बावजूद इसके वह पूरे समय अपनी तबीयत खराब होने का बहाना करता रहा.  हालांकि पहले दिन की पूछताछ में पुलिस ने बिश्नोई के साथ कोई सख्त रवैया नहीं अपनाया गया है लेकिन यदि आगे की पूछताछ में उसने पुलिस का सहयोग नहीं किया तो पंजाब पुलिस सख्ती से भी पेश आ सकती है.

गोल्डी बराड़ के जीजा से भी पूछ्ताछ 

अभी तक कि पंजाब पुलिस की पूछताछ में बिश्नोई ने होशियारपुर जेल में बंद गैंगस्टर गोरा का नाम लिया है. इसके बाद पुलिस होशियारपुर जेल से गुरप्रीत गोरा को खरड़ लेकर आई है. गोरा कनाडा में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ का जीजा बताया जा रहा है.

लॉरेंस बिश्नोई से अब तक पूछे गए सवाल 

1.सिद्धू मूसेवाला के पिता ने कहा है कि लॉरेंस बिश्नोई ने मेरे बेटे की हत्या करवाई है और तुम्हारे खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है, तुम्हारा क्या कहना है?

2.पंजाब, दिल्ली और महाराष्ट्र पुलिस की जांच में तुम्हें यानी लॉरेंस बिश्नोई को सिद्धू की हत्या का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है. तुम्हारा क्या कहना है?
3. तुमने तिहाड़ जेल में दिल्ली पुलिस की पूछताछ में कहा है कि सिद्धू की हत्या खुद तुमने करवाई, सिद्धू की हत्या क्यों करवाई, सिद्धू मूसेवाला से तुम्हारी क्या दुश्मनी थी?

4. दिल्ली पुलिस ने अप्रैल में शाहरुख को गिरफ्तार किया था, शाहरुख ने पंजाब में सिद्धू की रेकी की थी? सिद्धू को मारने वाला कौन था? उसने भी पूछताछ में तुम्हारा और गोल्डी का नाम लिया था, क्या शाहरुख को तुमने टास्क दिया था? 
5. दिल्ली के गैंगस्टर शाहरुख से तुम्हारी कैसे पहचान हुई?
6. सिद्धू को गोली मारने वाले शूटर कौन-कौन हैं? कहां के रहने वाले हैं?
7. तुम्हारे फेसबुक अकाउंट से सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी ली गई. तुम्हारा सोशल मीडिया अकाउंट कौन हैंडल करता है?
8.पुलिस कस्टडी में तुमने सलमान खान को मारने की भी धमकी दी थी, ये रहा तुम्हारा धमकी वाला वीडियो। तुम एक्टर सलमान खान को क्यों मारना चाहते हो?
9. सलमान खान और सलीम खान को धमकी भरी चिट्ठी क्या तुमने भिजवाई है, ऐसा पुणे पुलिस का कहना है. तुम्हारा जवाब क्या है?
10. गोल्डी बराड़ ने भी सिद्धू की हत्या की जिम्मेदारी ली है. गोल्डी को तुम कैसे जानते हो? आखिरी बार उससे कब बात हुई? क्या तुमने ही गोल्डी को टास्क दिया था सिद्धू का?
11. सलमान की धमकी में बराड़ का नाम भी सामने आया है, जो फिलहाल कनाडा में है. तुम उसे कैसे जानते हो उसे? वो कैसे तुम्हारे गैंग में शामिल हुआ?
12. क्या तुम्हारे गैंग के लोग सक्रिय है, तुम्हारे गैंग में कितने मेंबर हैं. बताया जा रहा है कि 700 शूटर हैं. ये भी जांच में सामने आया है कि तुमने पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के गैंगस्टर को अपने साथ मिला लिया है, क्या ये सच है?

WATCH LIVE TV 

13.तुमने सिद्धू मूसेवाला को फोन किया था, क्यों? 
14. तुमने सिद्धू को धमकियां किसके कहने पर दिलवाई थीं ?
15. तुम्हारे कुछ पंजाबी गायकों और फिल्मकारों से अच्छे संबंध है, उनके क्या-क्या नाम है?
16. तुम किस-किस गायक और फिल्मकारों के साथ साथ मिलकर काम करते हो?
17. सिद्धू मूसेवाला के कत्ल में किस-किस शख्स ने तुम्हारी मदद की? क्या कोई नेता भी शामिल था?
18. इस कत्ल में पुलिस के लोगों की भी मदद ली क्या?
19. क्या बाहर से शूटर्स को हायर किया था तुमने? 
20. शूटर्स को हायर करने के लिए कितना रुपये खर्च किया और कहां से आए यह रुपये ?
21. कब-कब और कैसे प्लान बनाया शूटर्स को हायर कर सिद्धू को मरवाने का ?
22. और कौन-कौन तुम्हारे निशाने पर हैं ?
23. हमारे पास पुख्ता सबूत है तुम्हारे खिलाफ कि तुम्हारी ही साजिश थी कि शाहरुख ने तुम्हारे खिलाफ बयान दिया.  शाहरुख के मना करने के बाद क्या किया तुमने?
24. जेल में तुम्हें कौन-कौन मिलने आता था? 
25. जेल से नेटवर्क कैसे चलाते हो, जेल में बैठकर साथियों से कैसे संपर्क करते हो ? 
26. मोंटी शाह कौन है, कैसे जानते हो तुम उसे ?
27. तुम्हारे किस-किस आतंकी से संबंध है, विदेशों में कहां नेटवर्क हैं तुम्हारे?
28.  सिद्धू मूसेवाला के कत्ल के लिए विदेश से तुम्हें किसने संपर्क किया था ? 
29. एएन-94 हथियार कहां से मंगाया था? 
30. तुम्हारे शूटर्स के पास कौन से हथियार हैं. 
31. जेल में बैठकर हत्या की योजना कैसे बनाई
32 . हत्या के लिए किन साथियों की मदद ली?
32. फिर से पूछते हैं मूसेवाला के अलावा और किसको मारना चाहते हो ?
33. हत्या से पहले की गई रेकी में किसका सहयोग लिया. क्या कोई राजनेता या पुलिस अधिकारी भी शामिल है इस सब में? 
34. मूसेवाला की सुरक्षा में कटौती किए जाने की क्या तुम्हें जानकारी थी? 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक उसने जो जवाब दिल्ली पुलिस को दिए, वही पंजाब पुलिस को दे रहा था. लॉरेंस बिश्नोई ने सभी सवालों के जवाब में कहा कि वह मूसेवाला की हत्या के दौरान तिहाड़ जेल में बंद था, उसे इस मामले में कोई जानकारी नहीं है. उसका नाम जानबूझकर इस मामले में लिया जा रहा है.

बिश्नोई ने अपने नेटवर्क और फोकस एरिया को लेकर एक बड़ा खुलासा किया है. उसने माना कि उसके कहने पर सोशल मीडिया पर फॉरवर्ड देखकर नामचीन कलाकारों से ली जाने वाली फिरौती की रकम तय की जाती थी. कलाकारों का चयन करने के बाद उसका गैंग फिरौती मांगता था. इसमें म्यूजिक इंडस्ट्री में उसके कुछ लोग भी हैं जो जानकारियां उपलब्ध कराते थे. हालांकि उसने यह भी माना है कि गोल्डी बराड़ नामक शख्स से उसकी बातचीत होती थी.

गोल्डी बराड़ से संपर्क कबूला 

पंजाब पुलिस का कहना है कि अभी तक गिरफ्तार लोगों के बयान से साफ है कि लॉरेंस बिश्नोई ने ही सिद्धू मूसेवाला की हत्या को अंजाम देने का काम गैंग के लोगों को सौंपा था. सभी गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में गोल्डी बराड़ के लगातार संपर्क में रहने की बात कही है, जो लॉरेंस बिश्नोई का नजदीकी है. अब क्रॉस क्वेश्चनिंग में जल्द ही दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा.

 

Trending news