हार्दिक पांड्या की जगह शुभमन गिल संभालेंगे टीम का कमान, नए कप्तान का हुआ ऐलान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1981015

हार्दिक पांड्या की जगह शुभमन गिल संभालेंगे टीम का कमान, नए कप्तान का हुआ ऐलान

आईपीएल 2024 से पहले हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में चले जाने के बाद गुजरात टाइटंस ने बड़ा कदम उठाया है. शुभमन गिल 2024 के आईपीएल में गुजरात टीम की कमान संभालते नजर आएंगे.

 

हार्दिक पांड्या की जगह शुभमन गिल संभालेंगे टीम का कमान, नए कप्तान का हुआ ऐलान

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ऑक्शन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है.  गुजरात टाइटंस ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज शुभमन गिल अब आईपीएल 2024 में टीम की कमान संभालते नजर आएंगे. हार्दिक पांड्या के मुंबई इंडियंस में जाने के बाद  गुजरात टाइटंस ने ये बड़ा निर्णय लिया है. 

गुजरात टाइटन्स के क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी ने कहा, शुभमन गिल पिछले दो वर्षों में उनका खेल उच्चतम स्तर पर काफी प्रगति की है. हमने उन्हें न कि सिर्फ बल्लेबाज के रूप में बल्कि उन्हें लीडर के रूप परिपक्व होते हुए देखा है. मैदान पर दिए गए उनके योगदान ने गुजरात की टीम को मजबूत ताकत से उभारने में मदद की है. उनकी परिपक्वता और स्किल ऑन-फील्ड प्रदर्शन में स्पष्ट तौर पर दिखता है. हम गिल को कप्तान बनाने को लेकर काफी उत्साहित हैं.

2023 में किया था कमाल
शुभमन गिल ने आईपीएल 2023 में सबसे ज्यादा रन बनाकर ऑरेंज कैप अपने नाम की थी. गिल ने 17 मैचों में 59.33 की शानदार औसत से 890 रन बनाए थे. वहीं केन विलियमसन भी गुजरात के कप्तान बनने की रेस में बने हुए थे, लेकिन फ्रेंचाइजी ने भविष्य को ध्यान में रखते हुए भारतीय युवा खिलाड़ी  को तवज्जो दी है. 

24 साल के शुभमन गिल ने साल 2018 कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लिए डेब्यू किया था. वहीं गिल ने अपने आईपीएल करियर में अब तक 91 मैच खेले हैं, जिसमें उनके बल्ले से 37.70 की औसत से 2790 रन बनाए है. इस दौरान गिल ने 3 शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं.  वहीं उनका उच्चतम स्कोर 129 रहा. गिल ने अपने बल्ले से 273 चौके और 80 छक्के लगाए है. वहीं गुजरात की फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2023 की नीलामी से पहले 8 करोड़ में साइन किया था.

गिल ने कप्तान बनाने पर दिया बड़ा बयान
शुभमन गिल ने कप्तान बनने को लेकर कहा कि मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर खुशी है. इतनी अच्छी टीम को लीड करना बहुत बड़ी बात है.  मुझ पर भरोसा करने के लिए मैं फ्रेंचाइजी का धन्यवाद करता हूं. हमारे आईपीएल के दो सीजन अद्भुत रहे है. गुजरात टाइटंस ने 2022 और 2023 के सीजन में भाग लिया था. हार्दिक पांड्या की कप्तानी में गुजरात की टीम डेब्यू सीजन में आईपीएल का खिताब जीतने में कामयाब रही.  वहीं आईपीएल 2023 में गुजरात की टीम उपविजेता रही थी.

Trending news