Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन करें ये 5 अचूक उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला
Advertisement

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन करें ये 5 अचूक उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन शनि देव के पूजन के साथ कुछ विशेष उपाय आजमाकर जीवन की सभी परेशानियों को दूर किया जा सकता है. 

Shaniwar Ke Upay: शनिवार के दिन करें ये 5 अचूक उपाय, खुल जाएगा बंद किस्मत का ताला

Shaniwar Ke Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी दिन अलग-अलग देवी-देवताओं को समर्पित माने जाते हैं. शनिवार का दिन शनि देव को समर्पित है, इस दिन उनका विधि-विधान से पूजन करने पर सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं. ज्योतिष शास्त्र में शनि देवता को कलयुग का न्यायधिकारी भी कहा जाता है, जो सभी को उनके कर्मों के अनुसार फल देते हैं. शनिवार को शनि देव के पूजन के साथ कुछ विशेष उपाय आजमाकर जीवन की सभी परेशानियों को दूर किया जा सकता है. 

शनिवार के उपाय (Shaniwar Ke Upay)

1. घर में सुख-समृद्धि के लिए
घर की सुख-समृद्धि के लिए शनिवार को एक लोटे में जल लेकर उसमें थोड़ी सी शक्कर डाल दें और उसे पीपल के पेड़ पर अर्पित करें. ऐसा करने से घर की सुख-समृद्धि बनी रहती है.

2. सकारात्मकता के लिए
शनि देव को लोबान अति प्रिय है, उन्हें प्रसन्न करने के लिए शनिवार की रात घर में लोबान जलाना चाहिए. ऐसा करने से घर की सारी नकारात्मकता दूर होती है और सकारात्मकता आती है.

3. कोर्ट-कचहरी संबंधित समस्याओं में
अगर आप लंबे समय से कोर्ट का चक्कर लगाकर थक चुके हैं, तो शनिवार के दिन पीपल के 11 पत्ते लेकर उसकी माला बनाएं, इस दौरान ध्यान रखें की पत्ते कटे-फटे नहीं हो. अब घर के पास किसी शनि मंदिर में जाकर ‘ऊँ श्रीं ह्रीं शं शनैश्चराय नमः’ मंत्र का जाप करते हुए शनि देव को माला अर्पित करें. ऐसा करने से कोर्ट संबंधी मामलो में सफलता मिलेगी.

4. तरक्की के लिए
शनिवार के दिन पीपल के पेड़ की पूजा का विशेष महत्व माना जाता है.इस दिन कच्चे सूत के धागे को लपेटते हुए 7 बार शनि देव की परिक्रमा करें. ऐसा करने से सभी रुके हुए काम पूरे होंगे और तरक्की होगी. 

5. वैवाहिक जीवन की परेशानी दूर करने के लिए
अगर आपके वैवाहिक जीवन में भी किसी प्रकार की परेशानी है तो शनिवार को पीपल के पेड़ पर जल और काला तिल अर्पित करें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियां दूर होंगी. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

 

 

Trending news