Sawan 2022: सावन के पहले शनिवार में करें ये खास उपाय, शनिदेव की बरसेगी जमकर कृपा
Advertisement

Sawan 2022: सावन के पहले शनिवार में करें ये खास उपाय, शनिदेव की बरसेगी जमकर कृपा

यह तो आप सभी जानते हैं कि सावन का महीना 14 जुलाई से शुरू हो चुका है. हिंदू कैलेंडर के अनुसार सावन का पहला शनिवार 16 जुलाई यानी की आज है और शनिवार का दिन भगवान शनि देव को अर्पित होता है.

Sawan 2022: सावन के पहले शनिवार में करें ये खास उपाय, शनिदेव की बरसेगी जमकर कृपा

Sawan 2022 Mein Shani Ke Upay: यह तो आप सभी जानते हैं कि सावन का महीना 14 जुलाई से शुरू हो चुका है. हिंदू कैलेंडर के अनुसार सावन का पहला शनिवार 16 जुलाई यानी की आज है और शनिवार का दिन भगवान शनि देव को अर्पित होता है. ऐसे में सावन के महीने में भगवान शिव और शनिदेव दोनों की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है और सभी मनोकामना पूरी होती है.

ज्योतिष के अनुसार, सावन के पहले शनिवार का विशेष महत्व है. शनि महादशा से पीड़ित लोगों के लिए यह समय बहुत ही खास है. उन्हें शनिवार के दिन ये उपाय जरुर करने चाहिए. 

पढ़ें पूरी खबरः Aaj Ka Rashifal: इन राशि वाले युवाओं को मिलेगी जबरदस्तए तरक्की , जानें क्या कहता है आपका भाग्य 

सावन शनिवार के ये हैं खास उपाय

शास्त्रों के अनुसार जिन लोगों पर शनि की साढ़ेसाती और शनि की ढैय्या चल रही है या फिर शनि की महादेशा से पीड़ित है तो उन लोगों को सावन के महीने में शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा पूरे और सच्चे मन के साथ करनी चाहिए. इसी दौरान उन लोगों को शनि उपाय भी करने चाहिए. मान्यता है कि इससे शनिदेव के साथ-साथ भगवान भोलेनाथ भी प्रसन्न होते हैं.

पढ़ें पूरी खबरः Aaj Ka Panchang: सावन की संकष्टी चतुर्थी व्रत आज, जानें शुभ-अशुभ मुहूर्त और राहुकाल

सरसों के तेल से शनिदेव का अभिषेक करें

सावन शनिवार के दिन शनिदेव की अराधना करने के बाद काले तिल, उड़द दाल और तेल का दान करें. यह सभी चीजें दान में गरीब लोगों को देनी चाहिए. इसी के साथ सावन के महीने में शनिवार के दिन पीपल के पेड़ के नीचे सूर्योदय से पहले और शाम को सूर्यास्त के बाद सरसों के तेल का दीपक जलाना चाहिए. कहते हैं कि ऐसा करने से शनि देव और भगवान शिव दोनों काफी प्रसन्न होते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news