Rohtak News: सरकार की 'वादा खिलाफी' के विरोध में 16 फरवरी को कर्मचारी करेंगे राष्ट्रव्यापी हड़ताल
Advertisement

Rohtak News: सरकार की 'वादा खिलाफी' के विरोध में 16 फरवरी को कर्मचारी करेंगे राष्ट्रव्यापी हड़ताल

Rohtak News: सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा द्वारा आज रोहतक में जन आक्रोश रैली का आयोजन किया गया, जिसमें आगामी 16 फरवरी को सरकार की वादाखिलाफी के विरोध में राष्ट्रव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया गया.

Rohtak News: सरकार की 'वादा खिलाफी' के विरोध में 16 फरवरी को कर्मचारी करेंगे राष्ट्रव्यापी हड़ताल

Rohtak News: रोहतक की नई अनाज मंडी में आज सर्व कर्मचारी संघ हरियाणा की आक्रोश रैली का आयोजन किया गया, जिसमें कर्मचारियों ने प्रदेश की BJP-JJP सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाया है. कर्मचारियों का कहना है कि सरकार पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए सभी विभागों का निजीकरण कर रही है, जिसकी वजह से लोगों के रोजगार खत्म हो रहे हैं. सरकार की वादा खिलाफी से नाराज कर्मचारियों ने 16 फरवरी को  होगी राष्ट्रव्यापी हड़ताल करने का ऐलान किया है. 

कर्मचारियों की मांग
कर्मचारियों द्वारा सभी कच्चे कर्मचारियों को पक्का,पुरानी पेंशन बहाली, समान काम समान वेतन, आठवें आयोग का गठन,सभी वर्गों की वेतन विसंगतियां दुरुस्त करने, आउटसोर्सिंग, ठेका प्रथा, निजीकरण की नीतियों पर रोक, जोखिम भत्ता देने, 18 माह के डीए का भुगतान, पैंशनर्ज को 65-70-75 व 80 वर्ष उपरांत 5% की वृद्धि, बढ़ती जनसंख्या के अनुपात में नए पद स्वीकृत कर स्थायी भर्तियां, एक्सग्रेशिया में लगाई गई शर्त हटाने, राष्ट्रीय शिक्षा नीति, बिजली बिल, रोड ट्रांसपोर्ट बिल, कौशल रोजगार निगम को भंग करने जैसी 15 सूत्रीय मांगों को तुरंत लागू करने की मांग की जा रही है. 

ये भी पढ़ें- Vinesh Phogat ने गोल्ड जीतकर की वापसी, साक्षी ने पहनाया मेडल

सर्व कमर्चारी संघ हरियाणा के अध्यक्ष धर्मबीर फोगाट ने बताया कि सरकार हठ धर्मिता पर उतरी हुई है, यही वजह है कि आज प्रदेश के कर्मचारी रोहतक की नई अनाज मंडी में एकत्रित हुए हैं. सभी ने एक मत से फैसला लिया है कि 8 फरवरी को रिवेन्यू पटवार कानूनगो एसोसिएशन द्वारा घोषित  राजस्व मंत्री के आवास के घेराव का समर्थन करेंगे. इसके साथ ही डिप्लोमा वेटर्निटी एसोसिएशन व नगर निगम के चल रहे आंदोलन का भी समर्थन किया जाएगा. 9 फरवरी को हरियाणा सयुंक्त संघर्ष समिति की बैठक कर आगामी आंदोलन का ऐलान किया जाएगा. वहीं 16 फरवरी को केंद्रीय ट्रेड यूनियन एवं कर्मचारी संघों के आह्वान पर होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल में  बढ़ चढ़ कर भाग लेंगे. इस दौरान धर्मबीर फोगाट ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सरकार कर्मचारियों की बात नहीं मानती है तो आगमी चुनाव में हरियाणा सरकार को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा. 

Input- Raj Takiya

 

Trending news