ऐसा मंजर देख दुखी हुई हरियाणवी स्टार Sapna Choudhary, सरकार से कर डाली ये मांग
Advertisement

ऐसा मंजर देख दुखी हुई हरियाणवी स्टार Sapna Choudhary, सरकार से कर डाली ये मांग

Sapna Choudhary ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वो अपने पति के साथ गायों की सेवा करती नजर आ रही हैं. साथ ही वो इस पोस्ट के माध्यम से सरकार को Lumpy Skin Disease के बारे में गंभीरता से सोचने के लिए भी कहती नजर आ रही हैं. 

ऐसा मंजर देख दुखी हुई हरियाणवी स्टार Sapna Choudhary, सरकार से कर डाली ये मांग

Sapna Choudhary: हरियाणा की फेमस डांसर और बिग बॉस 11 की कंटेस्टेंट रहीं सपना चौधरी आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में रहती हैं. हाल ही में लखनऊ में एक शो के नाम पर पैसे लेकर उसे कैंसिल करने के मामले में उनके खिलाफ गैरजमानती वारंट जारी हुआ था. हालांकि सरेंडर करने के कुछ ही घंटों में उन्हें जमानत भी मिल गई. अब एक बार फिर सपना चौधरी लंपी वायरस को लेकर सुर्खियों में हैं. 

क्या है वजह
Sapna Choudhary ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है, जिसमें वो अपने पति के साथ गायों की सेवा करती नजर आ रही हैं. इस पोस्ट में सपना ने लिखा है कि वो ये सब किसी की तारीफ पाने के लिए नहीं कर रहीं. अपनी खुशियों में इंसान के साथ बेजुबान जानवरों को भी शामिल करना चाहिए साथ ही सपना ने कहा कि गौमाता Lumpy Skin Disease से पीड़ित हैं, आज गौमाता को हमारी जरूरत है. सरकार को इस दिशा में गंभीरता से सोचना चाहिए. इसके साथ ही अपने फैंस से भी जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की. 

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Sapna Choudhary (@itssapnachoudhary)

क्या है Lumpy Skin Disease?
लंपी वायरस Capri Poxvirus की वजह से होने वाली बीमारी है, जिसका संबंध गोट फॉक्स और शीप पॉक्स वायरस फैमिली से है. ये वायरस मच्छर और कीड़ों के काटने से फैलता है, जिसकी वजह से जानवरों की खाल पर गांठें पढ़ जाती है फिर धीरे-धीरे उनमें पस आ जाता है. अभी तक 12 राज्यों में ये वायरस फैल चुका है और इसकी वजह से 50 हजार से ज्यादा जानवरों की मौत हो चुकी है. 

सरकार के द्वारा उपलब्ध कराई गई वैक्सीन
गौवंश की रक्षा के लिए केन्द्र सरकार के द्वारा राज्यों को गोट पॉक्स वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है, जिसका 60 फीसदी खर्च केंद्र और 40 फीसदी खर्च राज्य सरकारें उटा रही हैं.  

Trending news