राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बनने के बाद संदीप पाठक ने गिनाए वो काम जिन पर करना है फोकस?
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1484148

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बनने के बाद संदीप पाठक ने गिनाए वो काम जिन पर करना है फोकस?

 संदीप पाठक पंजाब और गुजरात में पार्टी प्रभारी थे. उनके नेतृत्व में पार्टी ने पंजाब में रिकॉर्ड जीत हासिल की. जबकि गुजरात में पहली बार में बढ़िया प्रदर्शन किया. 

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बनने के बाद संदीप पाठक ने गिनाए वो काम जिन पर करना है फोकस?

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी में राष्ट्रीय संगठन मंत्री बनाए जाने के बाद संदीप पाठक ने बयान दिया है. उन्होंने पार्टी की भविष्य की नीति पर बात की. कहा कि वह सकारात्मक राजनीति के साथ आगे बढ़ेंगे. जिस तरीके से जनता का प्यार हमें मिल रहा है, उस प्यार के सहारे हम देश के कोने कोने में संगठन को मजबूत करेंगे. आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी ने मंगलवार को पंजाब से राज्यसभा सांसद संदीप पाठक को राष्ट्रीय संगठन मंत्री नियुक्त किया है.

संदीप को यह ईनाम पंजाब और गुजरात की सफलता में पार्टी की सफलता के बाद मिला है. संदीप पाठक ने पंजाब में बूथ लेवल पर चुनाव से तीन साल पहले काम करना शुरू किया था. किस सीट पर किसे टिकट देना है, कहां-कहां प्रचार ज्यादा करना है. इन पर संदीप ने तीन साल काम किया था. जिसके बाद पंजाब में चुनाव हुए आम आदमी पार्टी को प्रचंड बहुमत मिला. इसके बाद अरविंद केजरीवाल ने उन्हें पंजाब से राज्यसभा भेजा दिया. इसके बाद संदीप को गुजरात प्रभारी बनाया. संदीप के मैकेनिज्म के चलते ही आम आदमी पार्टी ने गुजरात में पहली बार में बेहतरीन समर्थन पाया. पार्टी ने 5 सीटें अपने नाम कीं और 15 फीसदी वोट शेयर भी पाया. 2024 की तैयारी को लेकर पार्टी उन्हें राष्ट्रीय संगठन मंत्री (राष्ट्रीय महासचिव संगठन) बनाया है. 

AAP ने सांसद संदीप पाठक को बनाया राष्ट्रीय महासचिव, गुजरात-पंजाब के थे चुनाव प्रभारी

पदभार संभालने के बाद ज़ी मीडिया से खास बातचीत में संदीप पाठक ने कहा कि हम सकारात्मक राजनीति के साथ आगे बढ़ेंगे. जिस तरीके से जनता का प्यार हमें मिल रहा है उस प्यार के सहारे हम देश के कोने कोने में संगठन को मजबूत करेंगे. उन्होंने कहा 2023 में देश के 9 राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं, साथ ही 2024 में लोकसभा चुनाव हैं. ऐसे में पार्टी को और मजबूत करने के लिए संगठन का विस्तार बेहद जरूरी है और हमें उम्मीद ही नहीं बल्कि पूरा विश्वास है कि 2023 और 2024 के चुनाव में संगठन विस्तार के साथ पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी. संदीप पाठक ने इस जिम्मेदारी को बड़ी चुनौती बताई और कहा कि जो विश्वास केजरीवाल जी ने उनके ऊपर जताया है वह उस विश्वास पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करेंगे.

Trending news