Rozgar Mela: युवाओं के लिए 30 नवंबर है खुशी का दिन, 51 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1984219

Rozgar Mela: युवाओं के लिए 30 नवंबर है खुशी का दिन, 51 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

Rozgar Mela: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 30 नंबर 2023 को शाम 4 बजे बीजियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 51 हजार युवाओं को बाटेंगे अपॉइंटमेंट लेटर. अब तक नौ रोजगार मेले आयोजित किए जा चुके हैं. 

 

Rozgar Mela: युवाओं के लिए 30 नवंबर है खुशी का दिन, 51 हजार लोगों को मिलेगी नौकरी

Rozgar Mela: 30 नंबर 2023 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शाम 4 बजे वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सरकारी विभागों में नवनियुक्त कर्मियों को 51000 से अधिक अपॉइंटमेंट लेटर बांटेंगे. यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी क गई है. इन मौके पर प्रधानमंत्री ताजा नियुक्त हुए सरकारी कर्मचारियों को संबोधित भी करेंगे. 

इन स्थानों में आयोजित होगा रोजगार मेला
पीएमओ ने बताया कि यह रोजगार मेला लगभग 37 जगहों पर आयोजित किया जाएगा. यह रिक्रूटमेंट केन्द्र सरकार विभागों, राज्य सरकारों और केन्द्र- शासित प्रदेशों में किए जा रहे हैं. इन नए रिक्रूटर्स को गृह मंत्रालय, रेवेन्यू डिपार्टमेंट, उच्च शिक्षा विभाग, डिपार्टमेंट ऑफ फाइनेंशियल सर्विसेज, रक्षा मंत्रालय, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के साथ-साथ लेबर मिनिस्ट्री और रोजगार मंत्रालय में  नियुक्त किया जाएगा. इनमें से कुछ नए कर्मचारियों को  स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग में भी भेजा जाएगा. 

अब तक कितने रोजगार मेले हो चुके हैं आयोजित
रोजगार मेले की शुरुआत 22 अक्टूबर 2022 से हुई थी. रोजगाार मेले का यह पहला दिन था और इसमें कम से कम 75 हजार से अधिक नियुक्ति पत्र बांटे गए थे. इसके बाद दूसरा रोजगार मेला 22 नवंबर 2022 को आयोजित किया गया. इसमें लगभग 71 हजार से अधिक युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर दिया गया. तीसरा रोजगार मेला 20 जनवरी 2023 और चौथा 13 अप्रैल 2023 को आयोजित किया गया. इन दोनो रोजगार मेले में 71-71 हजार से ज्यादा युवाओं को अपॉइंटमेंट लेटर बांटा गया. 

इसके बाद पांचवां रोजगार मेला 16 मई साथ ही छठा रोजगार मेला 13 जून और 22 जुलाई 2023 को आयोजित किया गया. इसमें भी लगभग 70-70 हजार ये अधिक लोगों को जॉइनिंग लेटर बांटा गया. इसी में आठवां रोजगार मेला 28 अगस्त 2023 और नौवां रोजगार मेला  26 सितंबर को आयोजित हुआ, जिसमें 51 हजार लोगों को नियुक्ति पत्र दिया गया. 

ये भी पढ़ें- जेपी दलाल पर भड़की धनखड़ खाप, हरियाणा सरकार के मंत्रियों के लिए कहे आपत्तीजनक शब्द

नए कर्मचारियों को ऑनलाइन ट्रेनिंग भी मिलेगी
ताजा नियुक्तिी वाले कर्मियों को आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर एक ऑनलाइन मॉड्यूल कर्मयोगी प्रारंभ के माध्यम से खुद को प्रशिक्षित करने का  मौका मिलेगा. आईजीओटी कर्मयोगी पोर्टल पर किसी भी डिवाइस पर साखने के लिए 800 से ज्यादा ई-लर्निंग कोर्सेस मौजूद हैं.  नए नियुक्त कर्मी इसकी मदद से अपने रचनात्मक विचारों और अनुभवों के जरिए अन्य बातों के साथ-साथ देश के आर्थिक, औद्योगिक और सोशल डेवलपमेंट को मजबूत करने के लिए काम करेंगे और अपना योगदान देंगे. 

Trending news