रोहतक PGI में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान हंगामा, नवीन जयहिंद की गिरफ्तारी के लिए दबिश
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1486039

रोहतक PGI में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान हंगामा, नवीन जयहिंद की गिरफ्तारी के लिए दबिश

स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए दस्तावेज वेरिफिकेशन के दौरान आवेदकों और अधिकारियों के बीच जमकर लात घूंसे चले. पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के कई टीम बनाई हैं.

रोहतक PGI में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के दौरान हंगामा, नवीन जयहिंद की गिरफ्तारी के लिए दबिश

रोहतक: पीजीआई में नर्सिंग भर्ती के लिए दस्तावेज की जांच के दौरान जमकर हंगामा हुआ. हंगामा इतना बढ़ा कि नौबत हाथापाई तक आ गई और जमकर लात-घूसे चले. काफी समय तक हंगामा चलता रहा और सुरक्षाकर्मी बीच-बचाव करते नजर आए, लेकिन कोई असर नहीं हुआ. इस बीच नर्सिंग भर्ती में डॉक्यूमेंट वेरिफाई करने के दौरान आवेदकों की शिकायत पर नवीन जयहिंद भी पीजीआई पहुंच गए.

बताया गया कि नवीन जयहिंद दस्तावेज जांच करने वाली कमेटी से मिलने अंदर गए. पहले उन्हें रोका भी गया. चंडीगढ़ से आए अधिकारियों ने सभी को बाहर जाने के लिए कहा, लेकिन इसको लेकर दोनों पक्षों में गहमगहमी शुरू हो गई. देखते ही देखते नौबत हाथापाई तक आ गई.

ये भी पढ़ें : गांव के सिर्फ एक नाम ने सात साल पहले गुम हुए बेटे को मां से मिलाया, जानें पूरा मामला

आरोप है कि इस दौरान युवकों ने चंडीगढ़ कार्यालय से आए अधिकारी को पीट दिया. पीजीआई के पीड़ित अधिकारी ने नवीन जयहिंद व अन्य पर विभिन धाराओं के तहत मामला दर्ज करवा दिया. इसके बाद स्टाफ नर्स भर्ती के मामले में चेयरपर्सन से मारपीट करने व जान से मारने की धमकी देने का मामले में पुलिस ने सीएसओ ईश्वर को गिरफ्तार किया. साथ ही नवीन जयहिंद को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है. 

पुलिस अधीक्षक उदय सिंह मीना ने बताया कि डीएमईआर हरियाणा द्वारा स्टाफ नर्स की भर्ती के लिए सोशल मापदंड व दस्तावेज की वेरिफिकेशन का काम यूएचएस रोहतक को सौंपा गया है. यह काम 12 से 16 दिसंबर तक होना है, जिसके लिए एक कमेटी गठित की गई है. अमित सिंधू को चेयरपर्सन बनाया गया है. 

अधिकारी को जान से मारने की धमकी  

 

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि कमेटी यूनिवर्सिटी द्वारा दी गई हिदायतों के अनुसार अपना कार्य कर रही थी। 12 दिसंबर को 2 अज्ञात युवक रजिस्टार ऑफिस का हवाला देते हुए अमित सिंधू से मिले व भर्ती से संबंधित जानकारी हासिल कर व फोटो लेकर बाहर चले गए. 13 को युवक आए और अमित सिंधू के साथ बहस की. 14 दिसंबर को दोपहर दो बजे कॉलेज ऑफ फार्मेसी के गेट पर नवीन जयहिंद भीड़ के साथ इकट्ठा होकर प्रदर्शन कर किया व अंदर घुसने की कोशिश की. अमित सिंधू ने यूनिवर्सिटी के सीएसओ ईश्वर सिंह को फोन कर उचित सिक्योरिटी के प्रबंध करने के लिए कहा. 

वाशरूम में छिपकर बचाई जान 

 

गार्ड ने बताया कि ईश्वर सिंह डयूटी पर नहीं है. कुछ देर बाद ईश्वर सिंह व नवीन जयहिंद करीब 80/100 लोगों के साथ जबर्दस्ती अंदर घुस गए. अमित सिंधू के साथ ईश्वर, नवीन ने बहस करते हुए मारपीट करनी शुरू की व जान से मारने की धमकी दी. अमित सिंधू खुद को बचाने के लिए पीछे के दरवाजे से वाशरूम में जाकर छिप गए. डयूटी पर तैनात सुमन ने बीच बचाव किया व दरवाजा बंद कर दिया. उप पुलिस अधीक्षक महेश कुमार के नेतृत्व में अलग-अलग पुलिस टीमों का गठन किया गया है. नवीन जयहिंद को पकड़ने के लिए पुलिस टीम निरंतर छापेमारी कर रही हैं. 

Trending news